Morena News : घर का हिस्सा हड़पने भाई व भाभी ने कर दी दिव्यांग भाई की हत्या, मामला दर्ज

Two employees engaged in assembly duty died

Morena News : मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में सगे भाई की बेरहमी से हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां दिव्यांग व अविवाहित भाई का हिस्सा हड़पने के लिए उसके भाई-भाभी और ताऊ ने मिलकर मौत के घाट उतार दिया। पत्थरों से कुचल कर युवक की हत्या कर दी और शव जलाकर नदी में बहा दिया। यह उस समय किया जब युवक के माता-पिता घर पर नहीं थे। पिता को जब इसका पता लगा तो उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने नदी में से लाश के अवशेषों को खोजा और पंचनामा बनाकर भाई-भाभी तथा ताऊ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

यह है पूरा मामला

बता दें, कि रामपुर क्षेत्र के बेरखेड़ा गांव का है, जहां मांगीलाल कुशवाह के दूसरे नंबर का बेटा वीरू कुशवाह दिव्यांग था, वह दिल्ली मेट्रो में नौकरी करता था। वीरू ने गांव में एक आलीशान पक्का मकान बनवाया था। साथ ही कुछ जमीन भी खरीद ली थी। वीरू का छोटा भाई महेश कुशवाह और उसकी पत्नी नीलम चाहते थे कि वह उस पक्के मकान को उन्हें दे, लेकिन वीरू तैयार नहीं था। इसी बात को लेकर वीरू का उनके साथ झगड़ा चल रहा था। 12 अप्रैल को वीरू घर में अकेला था। पिता रिश्तेदारी में गए थे। तभी फिर उसके छोटे भाई महेश, बहू और ताऊ बाबू कुशवाह के साथ झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि उन लोगों ने वीरू कुशवाह के ऊपर लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला बोल दिया। तीनों ने उसे इतना पीटा कि पीटते-पीटते उसको मार डाला।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”