Morena News : उप पंजीयक कार्यालय में तैनात कम्प्यूटर-ऑपरेटर का बेंडर से सुविधा शुल्क लेते हुए वीडियो वायरल

तहसील में कोई भी व्यक्ति खेत या मकान खरीदता है तो उसे ऑनलाइन पूरी प्रक्रिया जिसमें सभी पूर्ण सरकारी भुगतान करने के बाबजूद भी रजिस्ट्री पाने के लिए लेनदेन करना ही पड़ता है।

morena news

Morena News : मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की जौरा तहसील के रजिस्ट्रार कार्यालय परिसर में लेनदेन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का मामला सामने आ रहा है। वीडियो में साफतौर से देखा जा सकता है कि कंप्यूटर ऑपरेटर बेंडर से चार हजार रुपए सुविधा शुल्क ले रहा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि जिले के रजिस्ट्रार कार्यालय इन दिनों भ्रष्टाचार के केन्द्र बने हुए हुए है हैं। वहीं जौरा तहसील के रजिस्ट्रार कार्यालय परिसर में बेंडर चार हजार रुपए बड़े साहब के नाम पर कम्प्यूटर ऑपरेटर को देते हुए वीडियो में देखा व सुना जा रहा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ ऐसे किसी भी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। यहां तहसील में कोई भी व्यक्ति खेत या मकान खरीदता है तो उसे ऑनलाइन पूरी प्रक्रिया जिसमें सभी पूर्ण सरकारी भुगतान करने के बाबजूद भी रजिस्ट्री पाने के लिए लेनदेन करना ही पड़ता है। इस प्रक्रिया में कम्प्यूटर ऑपरेटर व बेंडर शामिल बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि 11 जनवरी की शाम को गोपाल पुरा की दीक्षित गली में किराए के मकान में फर्जी उप पंजीयक कार्यालय को पकड़ा था। मौके से 41 रजिस्ट्रियों एवं 22 उपपंजीयक सहित अन्य अधिकारियों की फर्जी सील जब्त की थीं।

जौरा सब रजिस्ट्रार मानपाल रावत का कहना है कि वीडियो वायरल हो रहा है, वह हमारे कार्यालय का नहीं हैं, ऑफिस के बाहर क्या हो रहा है, उससे हमें कोई मतलब नहीं हैं।

मुरैना से नितेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”