Morena News : अवैध आरा मशीन पर वन विभाग एवं पुलिस का छापा, मचा हड़कंप

Morena News : मध्य प्रदेश के मुरैना जिले क्षेत्र के बागचीनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुम्हेरी गांव में संचालित अवैध आरा मशीन पर पुलिस की टीम ने गुरुवार को कार्रवाई की। अवैध आरा मशीन पर छापामारी कर बंद करवाया गया। साथ ही लकड़ी कटान के उपकरण व मशीनें भी पुलिस की टीम ने जब्त कर लिया। इस कार्रवाई से आरा मशीन संचालकों में हड़कंप मच गया है।

यह है कार्रवाई

बता दें कि बागचीनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुम्हेरी गांव में चल रही अवैध आरा फैक्ट्री का जहां आज पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए मौके से हरी लकड़ी से भरा ट्रैक्टर, एक लोडिंग एवं आरा मशीन को जप्त किया है जैसे ही पुलिस आरा फैक्ट्री मैं पहुंची तो आरा मालिक बंटी पुलिस को देख कर मौके से फरार हो गया पुलिस ने अवैध आरा मशीन को सीज कर दिया है,‌ साथ ही जिसकी सूचना वन विभाग को दे दी है। इसके अलावा पुलिस को मौके से बड़ी मात्रा में जंगल से कटी हरी लकड़ी का मिला भंडारण जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है।

गौरतलब है कि यह आरा मशीन क्षेत्र में कब से संचालित है और क्या इस अवैध आरा मशीन की सूचना प्रशासन और वन विभाग को नहीं थी क्या यह किसी के संरक्षण में चल रही थी। देखना होगा कि वन विभाग आगे क्या कार्रवाई करता है।
मुरैना से नितेंद्र कुमार शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News