Morena News : वनकर्मियों व पुलिस ने की कार्रवाई, अवैध रेत से भरी दो ट्रैक्टर ट्रॉली को किया जब्त

पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुर कर दी

Amit Sengar
Published on -

Morena News : मुख्यमंत्री के द्वारा माफियाओं के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है इसी क्रम में आज मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की वन विभाग की टीम द्वारा चंबल नदी के अवैध से भरे दो ट्रैक्टर ट्रालियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। शनिवार को हुई इस कार्रवाई में वन विभाग की टीम तथा दो थानों की पुलिस मुख्य रूप से शामिल रही।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि वन विभाग की टीम व दिमनी थाना प्रभारी कुलदीप सिंह राजपूत को जरिये मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम पढावली गढ़ी की तरफ से ट्रेक्टर-ट्रोली के माध्यम से चंबल नदी के रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है, मुखबिर की उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी दिमनी द्वारा वन विभाग की टीम व थाना प्रभारी माताबसैया को अवगत कराया गया, तदोपरांत पुलिस व वन विभाग की टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए मुखबिर द्वारा बताये स्थान पर पहुंचकर चैकिंग लगाई गई, दौराने चैकिंग एक बिना नम्बर का नीले रंग का स्वराज 735 ट्रेक्टर आता हुआ दिखाई दिया, जब पुलिस व वन विभाग की टीम द्वारा उक्त टैक्टर-ट्रॉली को रोकने का प्रयास किया गया तो टैक्टर चालक द्वारा टैक्टर-ट्रोली को और अधिक रफ्तार में चलाकर भागने का प्रयास किया गया, जिसका पुलिस व वन विभाग की टीम द्वारा पीछा किया गया, किन्तु टेक्टर का चालक टेक्टर-ट्रोली को पुलिस व वन विभाग की टीम को अपने पीछे आता देखकर ट्रेक्टर ट्रॉली का रास्ते में ही छोडकर भाग गया, जिसके बाद ट्रेक्टर/ट्रॉली को वन विभाग की टीम द्वारा चैक किया गया तो उक्त ट्रेक्टर की ट्रोली मे चम्बल नदी का अवैध रेत भरा हुआ पाया गया, जिस पर ट्रेक्टर ट्रॉली को जप्त कर, थाना माताबसैया थाना में रखवाया गया।

morena news

दूसरी कार्रवाई ग्राम रपट का पुरा ग्राम दिमनी की तरफ स ट्रेक्टर ट्रोली के माध्यम से चंबल नदी के रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है. मुखबिर की उक्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी दिमनी द्वारा मय हमराह फोर्स के मुखबिर द्वारा बताये स्थान पर पहुंचकर चैंकिंग लगाई गई, दौराने हैकिंग एक बिना नम्बर का नीले रंग का स्वराज 735 ट्रेक्टर आता हुआ दिखाई दिया, जिसका चालक पुलिस को देखकर ट्रेक्टर/ट्रॉली का रास्ते में ही छोड़कर भाग गया। तथा लगभग 5 किलोमीटर दूर पीछा करने के बाद उसे पकड़ने में सफलता हासिल की। पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुर कर दी है।

मुरैना से नितेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News