Morena News : अब भूख हड़ताल पर पटवारी, थाली और शंख बजा कर किया प्रदर्शन

Amit Sengar
Published on -

Morena News : 28 अगस्त से प्रदेश भर के पटवारियों द्वारा वेतन विसंगतियों की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन और हड़ताल जारी है। बता दें कि पटवारी महासंघ के बैनर तले चलने वाली हड़ताल का आज 29वां दिन है। इस दौरान धरने पर बैठे पटवारियों ने थाली और शंख बजाकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने की एक और कोशिश की है। वहीं, पटवारी संघ क्रमिक भी भूख हड़ताल पर भी है जो अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ खड़े हैं।

पटवारियों ने किया धरनास्थल पर प्रदर्शन

जिलाध्यक्ष गौरी शंकर ने बताया कि सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने और सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए थाली और शंख बजाया गया है। वेतन विसंगतियों को लेकर कई सालों से पटवारियों की मांग मध्य प्रदेश शासन के समक्ष लंबित हैं लेकिन सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही। यही वजह है कि पटवारी 28 अगस्त से लेकर अभी तक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं। इससे पहले हमारी मांगों को लेकर साल 2007 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया था, जिसपर आज तक किसी प्रकार का कोई विचार नहीं हुआ है।

प्रदेश कार्यालय मंत्री देवेन्द्र पाराशर ने कहा कि अन्य राज्यों में पटवारी का वेतनमान 2,800 के करीब है जबकि मध्य प्रदेश में वेतनमान उससे कम है। इसलिए हमारी मांग है कि सभी राज्यों में जिस तरह से वेतनमान है उसी तरह का वेतनमान हमें भी दिया जाए। पटवारी होने के बावजूद हमसे आर.आई का काम लिया जाता है, जिनका वेतनमान 2,800 रुपए है। जो काम हमसे लिया जा रहा है उसका वेतन भुगतान हमें नहीं किया जा रहा और जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक हम धरना पर बैठे रहेंगे।

मुरैना से नितेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News