Morena News : बैंक काउंटर से चेक चोरी कर कराते थे भुगतान, तीन आरोपी गिरफ्तार

news

Morena Crime News : मुरैना पुलिस ने फर्जी हस्ताक्षर करने के बाद आधार कार्ड बनाकर बैंकों से चोरी करके चैक निकालने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बता दें कि मुरैना पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राय सिंह नरवरिया के व्दारा जिले में बैंको से ठगी कर पैसों को हडपने वाले आरोपियों की तलाशी के लिए समस्त थाना प्रभारीयों को निर्देश दिए गए थे। इसी निर्देशन में थाना प्रभारी और उनकी टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर 3,05,000 कैश बरामद किया है।

यह है मामला

फरियादी के द्वारा 23-1- 2023 को एसबीआई शाखा राधिका पैलेस में चेक आहरण हेतु फरियादी व्दारा काउण्टर पर दिया था, जिसकी जमा रसीद भी फरियादी को काउण्टर से प्राप्त हुई थी। जब फरियादी ने अपना खाता चैक किया तो खाते में चैक के रूपये नही आये थे उसके बाद फरियादी ने बैक मे जाकर काउण्टर पर पूछाताछ की तो बैंक वालों ने बताया कि तुमारा कोई चैक जमा नही है,इसके बाद फरियादी ने जमा चैक की रसीद बैक बालों को दिखाई तब बैंक में लगे सीसीटीव्ही फुटेज चैक किये तो पता चला कि कोई दो अज्ञात व्यक्ति फरियादी का चैक बैंक काउण्टर से चुरा ले गये है। चैक का अज्ञात लोगों द्वारा बेईमानी पूर्वक धोखाधडी कर उपयोग कर लिया गया है। जिस पर से थाना कोतवाली में मामला दर्ज किया गया था और अज्ञात दो फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के पुलिस अधीक्षक मुरेना द्वारा टीम गठित की गयी। जिसके बाद कोतवाली थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह जादौन और उनकी टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर दविश दी गई तो आरोपियों को पीलीभीत उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”