मुरैना: देसी कट्टों को ब्रश से धो रही थी महिला, वीडियो वायरल, घर पहुंची पुलिस, आरोपी गिरफ्तार, हथियार बनाने का सामान जब्त

देसी कट्टे को साफ करते हुए महिला के वायरल वीडियो पर पुलिस ने कार्रवाई की है। पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

morena news

Morena News: मुरैना से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें एक महिला कढ़ाई में चार देसी कट्टों को ब्रश से साफ करती नजर आ रही है। वायरल वीडियो को देखते ही पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी।

जांच-पड़ताल के बाद पता चला की वीडियो मुरैना के अंबाह के गाँव गणेशपुरा निवासी शक्ति कपूर की पत्नी का है। जिसके बाद पुलिस ने उनके घर छापा मारा। शक्ति कपूर सखवार और पिता बिहार लाल सखवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ आयुध अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

घर में चला रहे थे अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री

SDOP रवि भदौरिया ने बताया कि पुलिस को यह सूचना प्राप्त हुई कि शक्ति कपूर घर पर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री चलाता है। इस बात जानकारी मिलते ही महुआ पुलिस की एक टीम गणेशपुरा गाँव के लिए रवाना हुई। इसी बीच रछेड रोड के पास शक्ति कपूर काले रंग की टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक चलाता हुआ दिखा।

उसके साथ बिहार लाल सखवार अवैध हथियार और हथियार बनाने के सामान से भरे बोरी को लेकर बाइक पर बैठा हुआ था। पुलिस ने जैसे ही उन्हें रोकने की कोशिश वे गाड़ी को भगाने लगे। संतुलन बिगड़ने पर बाइक गिर आई। जिसके बाद पुलिस ने दोनों बाप-बेटे को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान बाइक पर दोनों व्यक्तियों को कुछ चोटें भी आई हैं।

इन हथियारों और चीजों को किया जब्त

पुलिस ने 315 बोर की अधिया, एक 315 बोर का कट्टा, एक 32 बोर का सुम्मा, एक 12 बोर का सुम्मा, एक लोहे की बड़ी हथौड़ी, एक छोटी हथौड़ी, परती लगा हुआ फ़न्नरम प्लाड़, सडस्सी, एक काठ की बट लगी हुई रापि, 3 लोहे की रेतीम एक बेरल मापने वाला गेज, लोहे की पट्टी, 18 बतासे वाली छोटी बड़ी किले, 8 लोहे के कमानी फेंक, 10 छोटे ड्रिल मशीन, 2 ड्रिल मशीन चाबी, 5 रेत माल के टुकड़े, 5 बट स्क्रू, 5 ओपनिंग कैच कवर, एक कोयला गर्म करने वाली जाली, 50 ग्राम गंधक इत्यादि चीजों को जब्त कर कर लिया है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News