मुरैना : फलदान कार्यक्रम में लाखों का माल उड़ा ले गए चोर, शहर में नही हैं जिम्मेदार अधिकारी

मुरैना, संजय दीक्षित। शादियों में चटनी, दही बड़े फैलाकर रुपयों से भरे थैले बैग छीनने एवं गायब करने की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं। शहर में गिरोह सक्रिय हो चुका है और लगातार वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। चोर गिरोह जीवाजी गंज स्थित गर्ग सेवा सदन में आयोजित फलदान समारोह से आठ लाख एवं मंगल वाटिका में आयोजित फलदान समारोह से ढाई लाख रुपए लेकर रफूचक्कर हो गए। गर्ग सेवा सदन में हुई घटना के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं, जिसमें एक युवक पोटली ले जाता हुआ दिखाई दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और युवक की शिनाख्त के प्रयास में लगी हुई है। गौरतलब है कि शहर के कोतवाली थाना एवं स्टेशन रोड थाना इन दिनों निरीक्षक बिहीन है और पुलिस आराम फरमा रही है तथा चोर लुटेरे सक्रिय होकर वारदात कर रहे हैं।

यह भी पढ़े… Damoh News : भोपाल के आरोपियों को फिल्मी स्टाइल में दमोह पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्राप्त जानकारी के अनुसार जीवाजीगंज राम जानकी मंदिर के पास स्थित गर्ग सेवा सदन में रविवार को अशोक शर्मा निवासी जीवाजीगंज के बेटे अभिषेक शर्मा का फलदान समारोह चल रहा था रात्रि 10 से 10:30 बजे के बीच फलदान कार्यक्रम होने के पश्चात मिले नगद 8 लाख रुपए पोटली में अभिषेक के ताऊ श्रीनिवास शर्मा के पास रखे थे, तभी उनके कपड़ों पर अज्ञात चोर ने चटनी फैला दी और बोला के आपके कपड़े खराब हो गए हैं, जैसे ही श्रीनिवास शर्मा अपने कपड़े को साफ करने लगे, तभी अज्ञात चोर रुपयों से भरी पोटली लेकर मौके से रफूचक्कर हो गया। थोड़ी देर बाद देखा तो पोटली गायब थी और युवक भी फरार हो गया था। रुपयों से भरी पोटली जाने के बाद शादी समारोह में खलबली मच गई और पुलिस को सूचना देकर सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गए।

यह भी पढ़े…दमोह : भोपाल के आरोपियों को फिल्मी स्टाइल में दमोह पुलिस ने किया गिरफ्तार 

अशोक शर्मा के मुताबिक सेवा सदन में लगे सीसीटीवी कैमरा एवं आसपास के कैमरा में कुछ फुटेज मिले हैं, जिसमें वारदात करने वाला युवक दिखाई दे रहा है । पुलिस द्वारा उसके फोटो को जूम कर उसकी शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। वही अज्ञात चोरों ने दूसरी वारदात मंगल वाटिका में अंजाम दिया वहाँ पर श्याम विहार कॉलोनी निवासी राम अवतार सिंह कुशवाह के पुत्र दिवाकर कुशवाह का लगुन फलदान समारोह कार्यक्रम चल रहा था तभी लगभग 10 से 11 के बीच यहां भी लगुन में आए 2 लाख 20 हजार 500 रुपए राम अवतार सिंह के पास बैग में थे, तभी एक युवक आया और बोला आपके पेंट पर दही बड़ा गिर गया है, जैसे ही रामअवतार पेंट बदलने गया, उसी बीच युवक रुपयों से भरा बैग लेकर रफूचक्कर हो गया। जब रामअवतार लौट के आए तो बैग गायब मिला और वहां कोहराम मच गया।

मुरैना : फलदान कार्यक्रम में लाखों का माल उड़ा ले गए चोर, शहर में नही हैं जिम्मेदार अधिकारी

यह भी पढ़े… SP In Action : प्रधान आरक्षक और आरक्षक निलंबित, ये है पूरा मामला

हम आपको बता दें कि एक ही रात में चोरों ने दो स्थानों पर वारदात को अंजाम देकर मुरैना पुलिस को खुली चुनौती दी है।शहर में चोर लुटेरे बेफिक्र बेखौफ होकर घूम रहे हैं और पुलिस आराम फरमा रही है, जिससे शहर की जनता का अमन चैन छिन गया है । पूर्व में भी मेला फेंककर बैग लूटने की तमाम घटनाएं हुई है, लेकिन पुलिस किसी भी घटना को ट्रेस करने में सफल नहीं हो पाई है, यही नहीं तमाम शादी समारोह में चढ़ावा भी गायब हुआ है, जिसकी एफआईआर तक थानों में दर्ज नहीं होती और पुलिस जांच के नाम पर लीपापोती करती रहती है ।शहर में हो रही वारदातों से आमजन में पुलिस की निष्क्रियता को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News