MP Board: माध्यमिक शिक्षा मंडल ने छात्रों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर, अब कॉल कर ले सकते हैं जानकारी

MP Board ने छात्रों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर  (Helpline Number) 1800 2330 175 जारी किया गया है।

mp board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले छात्रों के लिए बड़ी राहत वाली खबर आई है। छात्रों के लिए मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल (Madhya Pradesh Board of Secondary Education)  द्वारा एक हेल्पलाइन प्रकोष्ठ चालू किया गया। इससे बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले सभी छात्र कोरोना महामारी के इस दौर में बोर्ड परीक्षा (MP Board Exam) को लेकर अपनी शंकाओं और शिकायतों को दूर कर सकेंगे।

ये भी पढे़– Shivraj सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में टैक्स बढ़ोत्तरी स्थगित

MP Board  ने 31 मार्च 2021 को इसकी सूचना जारी कर कहा कि बोर्ड (Board) परिक्षाओं के संबंध में छात्रों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर  (Helpline Number) 1800 2330 175 जारी किया गया है। बता दें कि यह सुविधा एक अप्रैल से छात्रों के लिए संचालित कर दी गई है। ऐसे में अब छात्र इस नंबर (Number) पर फोन लगाकार छात्र अपनी समस्या का हल पा सकते हैं।

ये भी पढे़– Damoh News : किसान ने कीटनाशक पीकर दी जान, गेहूं की फसल जलने से था परेशान

इस पर माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board)  ने बताया की हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number) सुबह 8:00 बजे से रात 8:00 बजे तक चालू रहेगा। राज्य स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार 2021 में आयोजित होने वाली वार्षिक परीक्षाओं के लिए हेल्पलाइन (Helpline) सेवा शुरू की गई है। इतना ही नहीं विद्यार्थियों के अलावा शिक्षक और अभिभावक भी इस नंबर पर बातचीत कर जानकारी प्राप्त कर  सकते हैं और सहायता प्रकोष्ठ की टीम उनकी पूरी मदद करेगी।