MP News : सीएम हेल्पलाइन की प्रदेश स्तरीय रैंकिंग जारी, सीहोर ने फिर पहले स्थान पर किया कब्जा, जानें दूसरे और तीसरे स्थान का हाल

MP News : सीएम हेल्पलाइन की प्रदेश स्तरीय रैंकिंग जारी की गई है, इस बार विदिशा जिला दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। सीएम हेल्पलाइन मामलों के निराकरण में सीहोर जिला लगातार प्रदेश में पहले स्थान पर बना हुआ है।

MP News : सीएम हेल्पलाइन पर शिकायतों के निपटान के मामले में इस बार भी सीहोर जिला शीर्ष स्थान पर बना हुआ है। दरअसल पिछले दो महीनों से दूसरे स्थान पर रहा मुख्यमंत्री मोहन यादव का जिला उज्जैन इस बार अपनी रैंकिंग खो बैठा है। जानकारी के अनुसार इस बार विदिशा जिला दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। सीएम हेल्पलाइन मामलों के निराकरण में सीहोर जिला लगातार प्रदेश में पहले स्थान पर बना हुआ है।

कुल 5899 शिकायतों का समाधान:

दरअसल 20 मई को सीएम हेल्पलाइन की प्रदेश स्तरीय रैंकिंग जारी की गई है जिसमें सीहोर जिला ग्रुप ए में फिर से पहले स्थान पर बना हुआ है। वहीं सीएम हेल्पलाइन रैंकिंग के मुताबिक, अप्रैल-मई माह में सीहोर जिले ने कुल 5899 शिकायतों का समाधान किया है। जबकि इस दौरान सीहोर का निराकरण वैटेज स्कोर 77.78 आया है।

तीसरे स्थान पर छिंदवाड़ा जिला:

वहीं दूसरे स्थान पर विदिशा जिला और तीसरे स्थान पर छिंदवाड़ा जिला रहा है। इस को लेकर कलेक्टर प्रवीण सिंह का कहना है कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को तेजी और संतोषजनक ढंग से निपटाने के लिए, प्रतिदिन सभी विभागों की सीएम हेल्पलाइन मामलों की नियमित समीक्षा की जाती है। इसके अलावा, सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की गहन समीक्षा हर सप्ताह आयोजित समय सीमा बैठक में भी की जाती है।

दरअसल जिला स्तर पर समीक्षा के अलावा, अनुभाग और जनपद स्तर पर भी मामलों की समीक्षा की जा रही है। जानकारी के अनुसार संबंधित विभागों के जिला अधिकारी भी नियमित रूप से इन शिकायतों की समीक्षा और समाधान के लिए काम करते हैं।

शिकायतकर्ता के साथ किया जाता है निरंतर संवाद:

कलेक्टर प्रवीण कुमार सिंह के मुताबिक, संबंधित विभागों के अधिकारियों और ग्रामीण कर्मचारियों द्वारा शिकायतकर्ता के साथ निरंतर संवाद बनाए रखा जाता है। यदि शिकायतों और समस्याओं के समाधान में किसी प्रकार की कोई भी कठिनाई आती है, तो अधिकारी व्यक्तिगत रूप से शिकायतकर्ता के घर जाकर उनसे संपर्क करते हैं और उन्हें शिकायत की स्थिति के बारे में जानकारी देते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News