नीमच RTO बैरियर पर ट्रक ड्राइवर की पिटाई का मामला, PMO में हुई शिकायत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नीमच जिले के नयागांव RTO बैरियर पर ट्रक ड्राइवर (Truck Driver) की पिटाई का मामला तूल पकड़ गया है। अब इस मामले की शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के कार्यालय में की गई है। विधानसभा (Assembly) में भी इस मुद्दे को उठाने की तैयारी है।

नीमच जिले के नयागांव RTO बैरियर पर ट्रक ड्राइवर की पिटाई और उसके बाद पुलिस (Police) द्वारा कार्रवाई न करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। राजू नाम का यह ड्राइवर फिलहाल गंभीर ऑपरेशन (operation) के बाद अपने गृह जिले चित्तौड़गढ़ में है जहां उसकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है। लेकिन इस मामले को लेकर अब ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय (PM Narendra Modi Office) में शिकायत की है। इस शिकायत में लिखा गया है कि 28 जुलाई को राजू पिता बंसीलाल बंजारा नाम के व्यक्ति को, जो निंबाहेड़ा तहसील के घिनवा गांव का है।

Read More: MP News: प्रदेश की जनता को संबोधित कर रहे CM Shivraj, राहत राशि के ऐलान सहित कही बड़ी बात

RTO बैरियर पर कार्यरत सरकारी और निजी रूप से कार्यरत व्यक्तियों ने अवैध वसूली के लिए रोका और जब राजू ने इससे इन्कार किया तो उसके साथ गंभीर रूप से मारपीट की गई। इस मारपीट में राजू का पैर भी टूट गया। जब राजू पुलिस के पास शिकायत के लिए गया तो पुलिस ने उसे आवेदन लेकर टरका दिया। इस मामले में नीमच के एसपी सूरज कुमार का कहना है कि यदि राजू दोबारा उनके पास आएगा तो वह उनकी शिकायत पर कार्रवाई करेंगे। लेकिन राजू फिलहाल कहीं आने जाने की स्थिति में नहीं है।

प्रधानमंत्री कार्यालय को लिखे गए पत्र में ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह पांधे ने लिखा है कि राजू के साथ जिस तरह का आरटीओ बैरियर पर अमानवीय व्यवहार हुआ, उससे न केवल मध्य प्रदेश की छवि को बट्टा लगा है बल्कि ट्रक ड्राइवरों के भीतर भी आतंक का माहौल व्याप्त है। प्रधानमंत्री से यह भी अनुरोध किया गया है कि वे संबंधित विषय में दोषी और उनका सहयोग करने वाले अधिकारियों और व्यक्तियों पर कठोरतम कार्रवाई करने के निर्देश देने का कष्ट करें। इस शिकायत के साथ राजू के द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत भी संलग्न की गई है।

क्या है मामला

यह मामला बुधवार का है जब दोपहर 12 बजे के करीब राजू नामक ट्रक ड्राइवर अपने ट्रक क्रमांक RJ 09 GC 9089 को लेकर बैरियर से गुजरा। राजू बिलासपुर से कोयला भरकर भीलवाड़ा जा रहा था। दोपहर 12 बजे के करीब बैरियर से गुजरते वक्त ट्रक को रोका गया और एंट्री के नाम पर 2000 रू की मांग की गई। जब राजू के द्वारा यह कहा गया कि उसके पूरे कागज कंप्लीट है।

बावजूद इसके कर्मचारियों द्वारा अवैध वसूली के लिए दबाव बनाया गया और रुपए देने से मना करने पर वहां आरटीओ बैरियर के निजी कर्मचारियों ने घेर कर उसे लाठियों और डंडों से मारा। राजू के पैर में गंभीर चोट आई, जिसकी शिकायत उसने नयागांव पुलिस चौकी में की। लेकिन बावजूद इसके पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित ने ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने और बैरियर पर हो रही अवैध वसूली को रोके जाने की मांग की।

नीमच RTO बैरियर पर ट्रक ड्राइवर की पिटाई का मामला, PMO में हुई शिकायत

मामले की Complaint List :-

https://cdn1.mpbreakingnews.in/wp-content/uploads/2021/08/mpbreaking15173440.pdf