दो करोड़ का अवैध डोडाचूरा जब्त, नीमच जिले की रतनगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता

ट्रक में 150 यूरिया खाद के कट्टों के नीचे छिपाकर ले जाए जा रहे 100 कट्टों में भरा कुल 20 क्विंटल अवैध डोडाचूरा बरामद किया गया।

Avatar
Published on -

NEEMUCH NEWS :  नीमच जिले के रतनगढ़ थाना को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। यहां पुलिस ने ट्रक में भारी मात्रा में परिवहन किया जा रहा लगभग 2 करोड़ रुपए कीमत का 20 क्विंटल अवैध डोडाचूरा जब्त कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

ऐसे आया तस्कर गिरफ्त में 

थाना रतनगढ़ पर 30 जून को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि ड्रायवर दिनेश पिता जयराम धाकड़ निवासी जावदा, जिला चित्तौड़गढ (राजस्थान) जावदा निमड़ी तरफ से ट्रक (आरजे-27/जीबी-2036) में अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा भरकर रतनगढ़ से सिंगोली होता हुआ राजस्थान की ओर जाने वाला है। इस सूचना पर कार्यवाही करते हुए नारदा-नीम का खेड़ा के बीच स्थित पुलिया पर नाकाबंदी कर आरोपी दिनेश को गिरफ्तार किया गया । ट्रक में 150 यूरिया खाद के कट्टों के नीचे छिपाकर ले जाए जा रहे 100 कट्टों में भरा कुल 20 क्विंटल अवैध डोडाचूरा बरामद किया गया। आरोपी के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। आरोपी से जब्त अवैध डोडाचूरा लाने व ले जाने के स्रोतों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

आरोपियों से जब्त मशरूका

पुलिस ने आरोपियों से लगभग दो करोड़ रुपए कीमत का 1.20 क्विंटल अवैध डोडाचूरा, 40 हजार रुपए कीमत के 150 यूरिया खाद के कट्टे और लगभग 25 लाख रुपए कीमत का एक ट्रक सहित कुल 2 करोड़ 25 लाख 40 हजार रुपए का मशरूका जब्त किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों ने दिए थे कार्रवाई के निर्देश

पुलिस महानिरीक्षक उज्जैन जोन संतोष कुमार सिंह और पुलिस उप महानिरीक्षक रतलाम रेंज मनोज कुमार सिंह ने नीमच में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए निर्देशित किया था। नीमच के पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नवल सिंह सिसौदिया एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जावद निलेश्वरी डाबर ने प्रभावी क्रियान्वयन के लिए कार्ययोजना तैयार की। थाना प्रभारी रतनगढ़ निरीक्षक बीएस गोरे के नेतृत्व में टीम गठित कर यह कार्रवाई की गई।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News