Neemuch News : अवैध मादक पदार्थ तस्करी पर बड़ा एक्शन, 216 किग्रा डोडा चूरा जब्त

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

neemuch news

Neemuch News : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश के बाद मध्य प्रदेश में अवैध मादक पदार्थों पर कड़ी कार्रवाई जारी हैं, मध्य प्रदेश पुलिस लगातार अवैध मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, इसी क्रम में नीमच पुलिस ने एक पिकअप वाहन से 216 किग्रा डोडा चूरा बरामद किया है। साथ ही 02 आरोपियों को पकडने में सफलता प्राप्त की है।

बता दें कि पुलिस के अनुसार, कुकडेश्वर थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम के द्वारा तलाउ फंटे पर वाहन चैकिंग के दौरान तलाऊ तरफ से एक महिन्द्रा पिकअप वाहन क्र. RJ27GE6412 आती दिखाई दी, जिसे फोर्स द्वारा हाथ का ईशारा देकर रोड साईड से अलग किया, जिसके बाद वाहन चालक से उसका नाम पता पूछा गया। उसने अपना नाम प्रकाश पिता उदयदास वैष्णव उम्र 30 साल निवासी गावं नंगाखेडा थाना मंगलवाड जिला चित्तौडगढ़ (राजस्थान) का रहने वाला बताया। वाहन चालक प्रकाश वैष्णव से पिकअप वाहन के पीछे बाडी में क्या है पुछते वाहन चालक ने घबराकर सोयाबीन का सुकला होना बताया, शंका होने पर वाहन चालक प्रकाश वैष्णव से पिकअप वाहन में भरे वाहन को देखने के लिए कहा उसके बाद चालक ने तीरपाल की रस्सी खोलकर बताया तो सुकले के नीचे काले रंग के प्लास्टिक के कट्टे दिखाई दिये, वाहन चालक प्रकाश वैष्णव से काले रंग के प्लास्टिक के कट्टो के बारे में सख्ती से पूछताछ करते अवैध मादक पदार्थ अफीम का डोडाचूरा होना बताया। इन 11 प्लास्टिक के कट्टो का पृथक-पृथक तोल करते कट्टो में कुल 216 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा जब्त किया। जिसकी बाजार कीमत 216000 रुपये बताई जा रही है।

आरोपी प्रकाश वैष्णव से अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा के स्त्रोत एवं खपत के संबंध मे पूछताछ करने पर बताया कि यह डोडाचूरा राहुल पिता सत्यनारायण धनगर निवासी गांव लसुडिया इस्तमुरार थाना रामपुरा जिला नीमच (म.प्र.) से खरीद कर पिकअप वाहन से लसुडिया इस्तमुरार से कुण्डालिया, तलाऊ रोड होता हुआ मंगलवाड ले जा रहा था। जिस पर राहुल पिता सत्यनारायण धनगर उम्र 22 साल नि लसुडिया इस्तमुरार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपीगण के विरूध्द एनडीपीएस एक्ट का कायम कर विवेचना में लिया गया।

नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News