Neemuch News : नई सड़क की नमी भी नहीं सुखी और शुरू हो गई बर्बादी की कहानी

Neemuch News : नीमच जिले के रतनगढ़ सिंगोली घाट सेक्शन जिसकी लंबाई 3.40 किलोमीटर है और जो कि 24 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है जिसका निर्माण पूरा होने में भले ही देर लगी लेकिन इसके पूरा होते ही हेवी लोड वाहनों की आवाजाही शुरू होते देर नहीं लगी।

रतनगढ़ से सिंगोली को जोड़ने वाले घाट सेक्शन की बरसों खस्ताहाल रहने के कारण राहगीर, वाहन चालक और इस इलाके के ग्रामीण परेशान थे। बड़ी मुश्किल से इस 4-5 किलोमीटर के टुकड़े की हालत सुधार का क्रम आया। लंबे इंतजार के बाद अब जाकर घाट सेक्शन टू लेन बनकर तैयार है। पूरा डबल सीसी रोड बनाया गया है। लोग सोच रहे थे घाट में अब बार बार जाम से मुक्ति मिलेगी, आराम से वाहनों की आवाजाही हो सकेगी। मार्ग निर्माण के चलते वाहन रतनगढ़ से गांवों में होते हुए सिंगोली आवाजाही कर रहे थे। मार्ग पूरा होते ही चारपहिया छोटे वाहनों के लिए इसे खोल दिया। दो दिन पहले यात्री बसों के लिए भी इसे इस कारण खोल दिया गया कि बसें ज्यादा भारी नहीं होती। लेकिन इस मार्ग के खुलते ही हेवी व्हीकल्स यानी लाल पत्थर, बोल्डर और पट्टियों से भरे ट्रकों की धडलल्ले से आवाजाही भी शुरू हो गई। राजस्थान की ओर से लाल फर्शी और बोल्डर से भरे ट्रक बड़ी संख्या में इस मार्ग पर घाट से उतर रहे हैं। इन भारी वाहनों के कारण न केवल दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है बल्कि नई नवेली सड़क भी जल्दी खराब होने का अंदेशा है। लोगों का कहना है कि अभी नई सड़क की नमी भी नहीं सूखी है और सड़क की दुर्दशा की शुरुआत भी हो गई है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”