मनासा में ऑक्सीजन प्लांट और चिल्ड्रन कोविड केयर सेंटर बनकर तैयार, मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने रविवार को मनासा में ऑक्सीजन प्लांट और बच्चों के कोविड केयर सेंटर का वर्चुअल लोकार्पण किया।

नीमच, कमलेश सारडा। जिले के मनासा में प्रदेश का पहला तहसील स्तरीय ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) तैयार होने के साथ 10 बेड वाला चिल्ड्रन कोविड केयर सेंटर (Children Covid Care Center) बनकर तैयार हो गया है। संभवतः यह उज्जैन संभाग का पहला चाइल्ड कोविड सेंटर होगा। जो सबसे पहले शुरू होगा। यह संभव हुआ है मनासा विधायक अनिरुद्ध (माधव) मारू (MLA Aniruddh Madhav Maru) के प्रयास से।

यह भी पढ़ें:-MP के 38 डॉक्टर्स को मेडिकल काउंसिल ने दिया नोटिस, ये है कारण

स्वास्थ्य विभाग विशेषज्ञ का कहना है कोविड की तीसरी लहर का प्रभाव छोटे-छोटे बच्चों पर भी पड़ सकता है। इससे निपटने के लिए मनासा में पूर्व से तैयारियां की जा रही है। यहां 10 बेड का चिल्ड्रन कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। सभी ऑक्सीजन युक्त होंगे। वर्तमान में 10 बेड पर 10 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मशीन लगाई गई है। प्लांट शुरू होने के साथ ही सभी बेड को उनसे भी जोड़ा जाएगा।

 

बच्चों के लिए सभी सुविधा

सेंटर भर्ती होने वाले बच्चों का मनोरंजन होता रहे उसकी भी पूरी व्यवस्था की गई है। सेंटर का डेकोरेशन उसी अनुसार किया गया है। मनोरंजन के लिए सेंटर पर एलईडी टीवी, टेडीवीयर, इलेक्ट्रॉनिक जीप सहित अन्य खिलोने और दीवारों पर चाइल्ड पोस्टर लगाए गए है। आज 30 मई की दोपहर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान दोपहर 2.30 बजे मनासा में तहसील स्तरीय पर सबसे पहले बने ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल लोकार्पण किया। इसी दौरान चाइल्ड कोविड सेंटर का भी लोकार्पण भी किया।