Niwari News : खनन माफियाओं पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, मेंडस्ट व बोल्डर से भरे चार ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

Amit Sengar
Published on -

Niwari News : मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में खनिज विभाग की टीम ने खनन माफियाओं के खिलाफ की गई कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। बता दें कि कलेक्टर के निर्देश पर खनिज अधिकारियों ने ओरछा, निवाड़ी और पृथ्वीपुर में तांबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए पत्थर, डस्ट और बोल्डर से भरे अवैध ट्रकों को जप्त किया है।

इन जगहों पर की गई कार्रवाई

कलेक्टर अरूण कुमार विश्वकर्मा के आदेश का पालन करते हुए खनिज अधिकारियों ने जिले में तांबड़तोड़ कार्रवाईयां शुरू कर दी। खनिज अधिकारियों ने पहली कार्रवाई ओरछा तिगेला में की। यहां कार्रवाई करते हुए खनिज अधिकारियों ने डस्ट व बोल्डर से भरे अवैध दो ट्रैक्टर ट्रालियां जप्त कर विधि सम्वत कार्रवाई की। अधिकारियों ने दूसरी कार्रवाई निवाड़ी में की। यहां कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने एक वाहन पकड़ा, जिसमें खनिज खंडा पत्थर का अवैध तरीके से परिवहन किया जा रहा था। इस वाहन पर भी खनिज अधिकारियों ने कार्रवाई की।

वहीं तीसरी कार्रवाई खनिज अधिकारियों ने पृथ्वीपुर में की। यहां पर वाहन चालक द्वारा अवैध रूप से गिट्टी का परिवहन किया जा रहा था, जिस पर कार्रवाई की गई। इन कार्रवाईयों में खनिज अधिकारी पंकज ध्वज मिश्रा, खनिज निरीक्षक डॉ. अजय मिश्रा एवम प्रभारी खनिज निरीक्षक बृजेश कुमार अहिरवार के साथ सैनिक हनीफ खान, देवानंद, शोभाराम एवम शिवम शुक्ला की अहम भूमिका रही।
निवाड़ी से आशीष दुबे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News