अब प्रत्याशी मांग रहे चुनाव खर्च का मुआवजा, समर्थन में आई कांग्रेस, चलाएगी अभियान

पंचायत चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश पंचायत चुनावों (MP Panchayat Election) के निरस्त होने के बाद अब नामांकन पर्चे दाखिल कर चुके प्रत्याशी चुनाव खर्च का मुआवजा मांग रहे हैं (Candidates are demanding compensation for election expenses)। प्रत्याशी इसकी शिकायत सीएम हेल्प लाइन पर कर रहे हैं। खास बात ये है कि मुआवजा मांग रहे प्रत्याशियों को कांग्रेस का भी समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस (MP Congress) ने इसके लिए प्रदेश में पोलखोल अभियान चलाने का फैसला किया है।

पहले और दूसरे चरण के नामांकन पर्चे दाखिल होने के बाद निरस्त हुए मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव में भले ही निर्वाचन आयोग ने जमानत राशि वापस करने के निर्देश दे दिए हो लेकिन अब प्रत्याशी 6 जनवरी को होने वाले मतदान से कुछ दिन पूर्व चुनाव निरस्त किये जाने से खासे नाराज हैं। प्रत्याशियों का कहना है कि उन्होंने प्रचार पर बहुत पैसा खर्च किया है इसलिए सरकार इसका मुआवजा दे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....