Lokayukta Action : पन्ना टाइगर रिजर्व कार्यालय का एकाउंटेंट रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Atul Saxena
Updated on -

Lokayukta Action : लोकायुक्त पुलिस ने फिर एक शासकीय सेवक को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है, सागर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने पन्ना टाइगर रिजर्व कार्यालय के क्षेत्र संचालक के कार्यालय के पदस्थ एकाउंटेंट को 3000/- रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

क्षेत्र संचालक के कार्यालय में पदस्थ एकाउंटेंट की शिकायत 

सागर लोकायुक्त पुलिस एसपी योगेश्वर शर्मा  ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके कार्यालय में पन्ना के बेनिसागर मोहल्ला वार्ड नंबर 4 के निवासी बृजेश रैकवार ने एक शिकायती आवेदन दिया था, आवेदन में पन्ना टाइगर रिजर्व कार्यालय पन्ना के क्षेत्र संचालक के कार्यालय में पदस्थ एकाउंटेंट रमेश प्रसाद शुक्ला पर रिश्वत मांगने के आरोप लगाये थे।

एकाउंटेंट ने मांगी 3000 रुपये की रिश्वत 

शिकायतकर्ता ने आवेदन में बताया कि उसे कुशल श्रमिक से उच्च कुशल श्रमिक का पदोन्नति व वेतन आदेश लागू कराने के एवज में 3000/- रुपये की रिश्वत की मांग की थी, शिकायत के बाद लोकायुक्त की टीम ने आवेदन की पुष्टि के लिए आवेदक को टेप रिकॉर्डर दिया।

ऐसे की लोकायुक्त टीम ने ट्रेप की प्लानिंग 

सागर लोकायुक्त पुलिस द्वारा दी गई हिदायत के बाद आवेदक ने लेखापाल रमेश प्रसाद शुक्ला से बात की और रिश्वत की पुष्टि होने के बाद ट्रेप की प्लानिंग की और प्लानिंग के तहत आज आरोपी के बताये स्थान उसके शासकीय आवास पर छापा मारने की प्लानिंग की।

आवेदक को आरोपी के पास रिश्वत की राशि के साथ भेजा 

ट्रेप दल प्रभारी डीएसपी राजेश खेड़े के नेतृत्व में सागर लोकायुक्त पुलिस की टीम आवेदक बृजेश रैकवार को लेकर आरोपी  रमेश प्रसाद शुक्ला के शासकीय आवास पुलिस कंट्रोल रूम के सामने पन्ना पहुंची और छिपकर आवास के अंदर आवेदक को रिश्वत की राशि के साथ भेजा।

रिश्वत की राशि देते ही आरोपी रंगे हाथ गिरफ्तार 

आवेदक बृजेश रैकवार ने जैसे ही रिश्वत की राशि 3000/- रुपये आरोपी क्षेत्र संचालक पन्ना टाइगर रिजर्व कार्यालय पन्ना में पदस्थ लेखापाल रमेश प्रसाद शुक्ला को दी और टीम को इशारा किया, बाहर तैयार टीम ने आवास के अन्दर छापा मारकर रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Lokayukta Action : पन्ना टाइगर रिजर्व कार्यालय का एकाउंटेंट रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News