Panna: चांदमारी में आबकारी ने मारा छापा, 20 पाव अवैध शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

कुपोषण से हुई बच्चों की मौत से चर्चित हुए विक्रमपुर ग्राम पंचायत के आदिवासी ग्राम चांदमारी में आबकारी ने मारा छापा है जहां 20 पाव शराब के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पन्ना, भारत सिंह यादव। पन्ना (Panna) में कुपोषण से हुई बच्चों की मौत से चर्चित हुए विक्रमपुर ग्राम पंचायत के आदिवासी ग्राम चांदमारी में पन्ना कलेक्टर ( panna collector) के निर्देश पर आबकारी दल ने छापामार कार्रवाई की। जिसमें 20 पाव शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें…Chhindwara : पहली बारिश में राज्य मार्ग-19 का हाल बेहाल, कई जगह से उखड़ी सड़क, प्रशासन की खुली पोल

आबकारी उप निरीक्षक मुकेश पाण्डेय ने बताया कि पिछले कई दिनों से आबकारी विभाग आदिवासी बस्ती में सक्रिय है। मुखबिर से सूचना मिली कि पज्जी चौधरी द्वारा अवैध रूप से ग्राम में शराब बेची जा रही है। बरसते पानी के कारण चांदमारी का कच्चा रास्ता खराब हो जाता है। तब भी सूचना मिलने पर आबकारी दल द्वारा चांदमारी थाना कोतवाली आदिवासी बस्ती निवासी आरोपी रामकरण चौधरी उर्फ पज्जी तनय बोरा चौधरी के रिहायशी मकान में दबिश देकर उसके पास से 20 पाव देशी सादा मदिरा जब्त की गई। आरोपी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 34 के अपराध का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया । अपराध के नियंत्रण के साथ ही अपराध की रोकथाम के लिए ग्रामवासियों को भी समझाइश दी गयी। उन्हें बताया कि अवैध रूप से बिकने वाली शराब जहरीली हो सकती है, अतः उसका सेवन न करें । अवैध शराब न केवल बेचना अपराध बल्कि उसे खरीदना और पीना भी अपराध है अगर कोई व्यक्ति अवैध शराब पीते हुए भी पाया गया तो उसके विरुद्ध भी कार्यवाई होगी । ग्राम में अवैध शराब की सूचना देने वाले को भी प्रोत्साहित और पुरस्कृत किया जाएगा

यह भी पढ़ें…मध्यप्रदेश में होगा ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022’ का आयोजन!