पेयजल की समस्या से ग्रामीण परेशान, विधायक ने दिए हैण्ड पम्प सुधारने के आदेश

पन्ना जिले के ग्रामीण इलाकों में पेयजल की समस्या को दुरूस्त करने के लिए मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह ने पीएचई विभाग को आदेश जारी किया है। लेकिन विभाग का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

पन्ना, भारत सिंह यादव। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की समस्या को लेकर हाहाकार मचा है। भीषण गर्मी में पेयजल की जरूरत ग्रामीणों के लिए मुश्किलों का सबब बन गई है। ऐसे में पन्ना विधानसभा क्षेत्र के विधायक और कैबिनेट मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह (Cabinet Minister Brajendra Pratap Singh) ने पीएचई विभागों (PHE Department) को आदेश जारी किया है। उन्होंने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में खराब हैण्ड पम्पों को जल्द से जल्द सुधारने के लिए कहा है। लेकिन पीएच ई विभाग के अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

यह भी पढ़ें:-Suspended : सरकारी काम में लापरवाही बरतना पड़ा भारी, पंचायत सचिव निलंबित

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में हैंडपंप या तो खराब है, या फिर रिबोर न होने के कारण उनका पानी पीने लायक नहीं है। ऐसे में इक्का-दुक्का जो हैंडपंप ठीक हैं, उन पर पानी को लेकर मारामारी की स्थिति है। भीषण गर्मी के बीच जिले में पेयजल समस्या गंभीर हो चली है। गांवों में हालात और भी खराब हो गए हैं। ज्यादातर गांव में लगे हैंडपंपों में से 90 फीसदी से अधिक खराब हो गए हैं। उनमें से कई का पानी पीने लायक नहीं है।

यह भी पढ़ें:-अनलॉक में व्यवस्थाओं का जायजा लेने साइकिल पर निकल पड़े एसपी, नहीं पहचान पाया कोई

जिले के ग्रामीणों के सामने पानी को लेकर मुश्किलें खड़ी हो गई है। कई हैंडपंप महीनों से खराब पड़े हैं। पेयजल के अन्य साधन न होने के कारण ग्रामीण दूर से पानी ढोकर लाने के लिए मजबूर है। वहीं ग्राम पंचायत इटवा सारंग क्षेत्र में लगा हैंडपंप 5 साल से खराब है। लेकिन ग्रामीणों की समस्या के निराकरण के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।