खराब सड़कों के पेच वर्क में पेच- भड़के कलेक्टर, निगम इंजीनियरों को लगाई फटकार

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने नगर निगम के प्रभारी आयुक्त आशीष तिवारी से भी कहा है कि वे कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पिछले दिनों अपने दौरे के दौरान प्रभारी मंत्री ने ख़राब सड़कों पर पेच वर्क (Patch Work) कर उसे दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे।  निर्देश के पालन में नगर निगम के इंजीनियरों ने सड़कों को पेच रिपेयरिंग शुरू कर दी। निगम के इंजिनियर सड़कों के गड्ढों को डामर और गिट्टी से भरकर उसकी लेवलिंग कर रहे हैं। लेकिन निगम इंजीनियर्स कितनी शिद्दत से इस काम को कर रहे हैं इसकी मिसाल कलेक्टर के आकस्मिक निरीक्षण में मिली ।

दरअसल कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह (Gwalior Collector Koshalendra Vikram Singh) गुरुवार की शाम नगर निगम के पेच रिपेयरिंग (Patch Repairing) कार्य के आकस्मिक निरीक्षण पर निकले। उन्होंने जयेन्द्रगंज रोड पर किए जा रहे पेच रिपेयरिंग कार्य का निरीक्षण किया। जिस मटेरियल से सड़क सुधारी जा रही थी उसे देखकर कलेक्टर भड़क गए उन्होंने पेच रिपेयरिंग प्रभारी निगम अधिकारी इंजिनियर प्रेम पचौरी को मौके पर बुलाया और क्वालिटी दिखाकर गुणवत्ताहीन कार्य पर फटकार लगाई। उन्होंने निगम के अधिकारियों को  चेतावनी दी कि गुणवत्ताहीन कार्य न करें, अन्यथा आपके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। कलेक्टर के साथ एडीएम रिंकेश वैश्य भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें – MP : राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारियों के तबादले, देखिये लिस्ट

कलेक्टर श्री सिंह ने निगम के पेच रिपेयरिंग प्रभारी प्रेम पचौरी और भवन अधिकारी श्री अहिरवार से नाराजगी जताते हुए कहा कि इतना गुणवत्ताहीन पेच रिपेयरिंग का कार्य क्यों हो रहा है? आप लोग क्या देख रहे हैं? कार्य की गुणवत्ता की जवाबदारी इंजीनियरों की है। कहीं पर भी गुणवत्ताहीन कार्य मिला तो उस क्षेत्र के इंजीनियर के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस ने की विधानसभा सत्र बुलाने की मांग, नरोत्तम बोले – कन्फ्यूजन में हैं पार्टी

कलेक्टर ने निगम के इंजीनियरों को यह भी निर्देश दिए कि शहर में जिन सड़कों पर पेच रिपेयरिंग का कार्य किया जा रहा है, वहाँ पर निगम के इंजीनियर स्वयं उपस्थित होकर कार्य की मॉनीटरिंग करें। कहीं पर भी गुणवत्ता को लेकर शिकायत नहीं मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें – पॉलीथिन उपयोग पर सख्त HC, कार्यवाही की रिपोर्ट पेश करे शासन अन्यथा PS हाजिर हो

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने नगर निगम के प्रभारी आयुक्त आशीष तिवारी से भी कहा है कि वे कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। कहीं पर भी गुणवत्ताहीन कार्य मिले तो संबंधित के विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई करें। कलेक्टर ने जयेन्द्रगंज मार्ग के पश्चात अन्य मार्गों पर किए जा रहे पेच रिपेयरिंग कार्य को भी देखा।