PM ने की MP की तारीफ… बोले- अन्य राज्य भी लें मध्यप्रदेश से प्रेरणा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना नियंत्रण के लिए देशभर में किये जा रहे प्रयासों में राज्यों की भूमिका अहम् है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज मंगलवार को मध्यप्रदेश (MP) सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, जिला कलेक्टरों से कोरोना प्रबंधन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की।  इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सभी के सामने मध्यप्रदेश (MP) के जन भागीदारी मॉडल की सराहना की। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अन्य राज्यों से कहा कि आपको मध्यप्रदेश (MP) से प्रेरणा लेनी चाहिए।  इस वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) भी हिस्सा रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना प्रबंधन में मध्यप्रदेश द्वारा अपनाये गये जन-भागीदारी मॉडल की सराहना की है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा है कि जिला, ब्लाक और पंचायत स्तर पर क्राइसिस मनेंजमेंट कमेटियाँ बनाई गई हैं। इनमें पक्ष-विपक्ष के सभी राजनैतिक दलों के लोगों को जोड़ा गया है। यह जनता से जुड़ने का सबसे अच्छा तरीका है।  जन-प्रतिनिधियों को जोड़कर हम उनकी ऊर्जा का उपयोग कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में कर सकते हैं।  कोरोना संक्रमण गाँवों में फैल रहा है।  वहाँ इसका सामना बिना जनशक्ति और जन-सहयोग के नहीं किया जा सकता।  ग्राम, वार्ड, जिला स्तर पर जन-प्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में राजनैतिक दल लोगों को जोड़ने की दिशा में अन्य राज्य भी मध्यप्रदेश (MP) के समान कार्य करें तो यह प्रभावी सिद्ध होगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....