रायसेन : 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने दी कोरोना को मात

82 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना को महज दस दिनों में मात दे दी. महिला का कहना है कि कोरोना से डरना नहीं, लड़ना है।

रायसेन, डेस्क रिपोर्ट। जिले के गैरतगंज में एक 82 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने कोरोना संक्रमण (Covid-19) को मात दी है। कोरोना से जंग जीतने वाली इस बुजुर्ग महिला का नाम प्रभा जैन है। बुजुर्ग महिला का 5 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई देने के बाद टेस्ट किया गया था, जिसके बाद वह 8 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाई गई थी।

यह भी पढ़ें:-उपचुनाव के 24 घंटे बाद कोरोना की गिरफ्त मे दमोह, 19 अप्रैल से कर्फ्यू

कोरोना संक्रमित होने के बाद बुजुर्ग महिला को सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया, जहां वह 6 दिनों तक आईसीयू और 3 दिन जनरल वार्ड में रही। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में 10 दिन इलाज के बाद महिला की पिछले दिनों फिर से जांच की गई, जिसमें वह नगेटिव पाई गई हैं।

बुजुर्ग महिला प्रभा जैन रविवार को कोरोना संक्रमण को हराकर घर लौट आई हैं। प्रभा ने कहा कि कोई भी बीमारी आपके दृढ़ निश्चय को नहीं हरा सकता, हम सभी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना से डरना नहीं है, कोरोना से लड़ना है। एक दूसरे से 2 गज की दूरी बना कर रखना है, तभी हम इस संक्रमण से जंग जीत सकते हैं और इसे अपने देश-प्रदेश से बाहर भगा सकते हैं।

6वें नंबर पर पहुंचा मध्यप्रदेश
प्रदेश देश में अब 6वें नंबर पर पहुंच गया है। प्रदेश में तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। स्वास्थ सुविधाएं समय पर नहीं मिलने के कारण हालत खराब है। मध्य प्रदेश पिछले हफ्ते तक आठवें पायदान पर था। प्रदेश के ऊपर महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्य हैं। प्रदेश में 18 अप्रैल को 12,248 नए केस सामने आए। कोरोना से 66 मौतें हुईं है.