फर्जी मैसेज भेजकर ठग ने युवक से ठगे 18 हजार रूपए, मामला दर्ज

fraud

Rajgarh News : ऑनलाइन ठगी के बढ़ते मामलों के बीच एक हाल ही में मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ख़िलचीपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहाँ एक युवक को फोन पर दूध बेचना महंगा पड़ गया है। ठगों ने पीड़ित को ज्यादा पैसे ट्रांसफर होने का मैसेज भेजकर युवक से दो किस्तों में 18 हजार रुपये ऐंठ लिए, युवक को यह मामला समझ आता तब तक वह ठगी का शिकार हो गया था। पीड़ित युवक ने थाने पहुंचकर ऑनलाइन ठगी की शिकायत पुलिस से की है।

क्या है पूरा मामला

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को ख़िलचीपुर थाने में पीड़ित युवक मुकेश मालवीय ने शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि वह वार्ड नम्बर 5 में रहकर दूध बेचने का काम करता है। पीड़ित युवक ने पुलिस को बताया कि उसके पास इस मोबाइल नम्बर 8109434066 से कॉल आया और मुझसे 40 लीटर दूध खरीदने का बोला और फिर मेरे मोबाइल नम्बर पर फोन लगाने वाले व्यक्ति ने 20 हजार रुपए का मुझे मेसेज भेजा और कहा कि मैं आपको 2 हजार भेज रहा था। लेकिन दो हजार की जगह आपको मैंने गलती से 20 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिये है। आप मुझे 18 हजार रुपए इस नम्बर 7477244924 पर भेज दीजिए। मैंने जल्द बाजी करते हुए उसके द्वारा बताए गए फोन नम्बर पर दो बार में 18 हजार रुपए भेज दिए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”