रतलाम, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के रतलाम (ratlam) से बड़ी खबर सामने आ रही है। जिले के आलोट थाना क्षेत्र में पुलिस ने सहारा इंडिया कंपनी (sahara india company) प्रमुख सुब्रत राय (Subrata Roy) के खिलाफ FIR दर्ज किया है। बता दें कि सहारा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया। इसके अलावा इस मामले में छह अन्य को भी आरोपी बनाया गया है।

आलोट पुलिस की माने तो विक्रमगढ़ आलोट निवासी बनकटलाल ने सुब्रत राय के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। फरियादी बनकटलाल का कहना है कि 25 अगस्त 2012 से अब तक सहारा इंडिया में उन्होंने 2 लाख 68 हज़ार 700 योजनाबद्ध तरीके से इन्वेस्ट किए हैं लेकिन इन्वेस्टमेंट की तिथि पूरी होने के बाद अब तक रुपए नहीं लौटाए गए हैं। जिसके बाद सहारा इंडिया के संस्थापक सुब्रत राय सहारा और छह अन्य लोगों के खिलाफ धारा 420 के तहत मध्य प्रदेश निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2000 की धारा 6(1) के तहत FIR दर्ज की गई है।

इससे पहले इसी साल के मार्च में मंदसौर में निवेशकों से करोड़ों रुपए की उगाही करने और उन्हें कम समय में धन दोगुना करने और एजेंटों को अच्छे कमीशन का लालच देकर पैसा जमा कराने वाली कंपनी सहारा इंडिया (Sahara India) के खिलाफ एक एजेंट ने दस करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। FIR में सहारा इंडिया (Sahara India) के चेयरमेन सुब्रत राय सहारा सहित कंपनी के कई अधिकारियों के नाम थे।

Read More: Indore: में आबकारी अधिकारी की पत्नि ने पति और ससुराल वालों पर कराया प्रकरण दर्ज

वहीँ मंदसौर में केस दर्ज होने के कुछ दिनों बाद बीजेपी के विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया (yashpal singh sisodiya) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) और गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (dr.narottam mishra) से मांग की थी कि सहारा इंडिया कंपनी (sahara india company) के मालिक सुब्रत राय सहारा (subrto rai sahara) को जल्द गिरफ्तार कराएं।

बड़ी खबर: MP में सहारा इंडिया प्रमुख पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस बड़ी खबर: MP में सहारा इंडिया प्रमुख पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस

बड़ी खबर: MP में सहारा इंडिया प्रमुख पर दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस