Domestic violence का एक और बर्बर मामला, पति ने लांघी दरिंदगी की सीमा

पिछले 15 दिन में ये घरेलू हिंसा का चौथा मामला है, जहां पति ने अपनी पत्नी के हाथ काट दिए।

Domestic Violence

रायसेन, डेस्क रिपोर्ट। पिछले 15 दिनों में मध्यप्रदेश में घरेलू हिंसा (Domestic Violence) की 3 बड़ी घटनाओं ने लोगों के दिल दहला दिए हैं। आए दिन प्रदेश में घरेलु हिंसा के मामले सामने आ रहे है। जहां पति कहीं पैसे के लिये पत्नी के हाथ काट देता, तो वहीं दारु पीकर उनसे मारपीट करता है। आज फिर पति ने अपनी पत्नी पर कुल्हाड़ी से हमला किया, और बाद में पत्नी के हाथ-पैर काट दिए। सुत्रों का कहना हे कि आरोपी पति ने शराब के लिए अपनी पत्नी से पैसे मांगे और पत्नी के इंकार करने पर इस गंभीर अपराध को अंजाम दिया।

ये भी पढे़– इंग्लैंड के डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन ने नए म्यूजिक करिकुलम में जोड़ा Malaika का मुन्नी बदनाम हुई सॉन्ग

आरोपी पति ने कुल्हाड़ी से हमला करते हुए पत्नी के हाथ-पैर काट दिए। इस बात की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली, पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। मामला रायसेन (Raisen) जिले के सुलतनानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पापड़ा का है। जहां 30 वर्षीय रतन सिंह लोधी ने अपनी पत्नी पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। कुल्हाड़ी से हमला कर पत्नी के हाथ-पैर कट गये। पड़ोसियों से पुछताछ करने पर उन्होंने बताया कि आये दिन पति-पत्नी के बीच शराब के लिए पैसे को लेकर विवाद होते रहता था। हमले में घायल हुई महिला को इलाज के लिए प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

आइए जानें दिल दहला देने वाले घरेलू इंसा के बीते 3 मामले

पहली घटना भोपाल (Bhopal) में 9 मार्च 2021 की है। निशातपुरा थाना क्षेत्र में एक पति ने दरिंदगी की सारी सीमाएं लांघ दी। सिवनी मालवा के रहने वाले प्रीतम सिसोदिया को पत्नी के चरित्र पर शक था और अक्सर शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता रहता था। लेकिन 9 तारीख की रात को उसने दरिंदगी की हद कर डाली। फरसे से उसने पत्नी पर कई वार किए और उसके बाएं हाथ की हथेली और बाएं पैर का पंजा काट दिया। घुटने के पास भी पैर पर वार किया। पत्नी की चीख पुकार सुनकर पड़ोसी पहुंचे तो हिंसक पति का रूप और महिला की हालत देखकर दहल गए। तुरंत पुलिस को खबर की गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पत्नी का इलाज हमीदिया अस्पताल में चल रहा है।

ये भी पढे़– लॉकडाउन पर भारी कोरोना: MP में 2276 नए केस, 11 की मौत, इन जिलों में हालात गंभीर

दूसरी घटना 22 मार्च की है जिसमें सागर (Sagar) की रहने वाली 20 साल की आरती गोन्ड का उसकी पति रणवीर से विवाद हो गया था। पति पहले भी उससे मारपीट करता रहता था लेकिन 22 तारीख की रात तो उसने हद कर दी। रणवीर अपनी पत्नी को जंगल से लकड़ी लाने के बहाने साथ ले गया और वहां जाकर पहले उससे बीड़ी पी और पत्नी से पूछा कि कहां से काटू। पति के इरादों से अनजान पत्नी ने सहजता से कहा कि ऊपर से। और देखते ही देखते रणवीर ने अपनी पत्नी के दोनों हाथ काट दिए। बमुश्किल महिला अपने कटे हुए हाथ लेकर घर पहुंची और ससुर और जेठानी पीड़िता को लेकर हमीदिया अस्पताल पहुंचे। हाथ पूरी तरह अलग नहीं हुए थे फिलहाल उन्हें जोड़ दिया गया है। लेकिन वे ठीक हो पाएंगे या नहीं, यह कुछ दिन बाद मालूम पड़ेगा।

तीसरी घटना बैतूल (Betul) की है। चिचोली के सोनी मोहल्ला तिलक वार्ड में स्थित राजू वंशकार का पत्नी कविता से छोटी-छोटी बातों पर विवाद होता रहता था. बुधवार की रात उसका पत्नी से फिर विवाद हुआ और गुरुवार की सुबह 5 बजे राजू बिस्तर से उठा, पास रखी कुल्हाड़ी उठाई और सो रही पत्नी पर हमला कर दिया। उसने पत्नी के चेहरे पर भी वार किया। हमले में कविता का एक हाथ पूरी तरह कट गया जबकि दूसरे हाथ की उंगलियां कट गई। गंभीर अवस्था में कविता को भोपाल रेफर किया गया है। पुलिस का कहना है कि राजू मानसिक रूप से संतुलित नहीं है।