एंबुलेंस से की जा रही नशे की तस्करी, आठ क्विंटल डोडाचूरा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण दर्ज कर विधिवत रूप से गिरफ्तार किया गया। अवैध डोडा चूरा और एम्बुलेंस को जब्त किया गया।

Amit Sengar
Published on -
ratlam Drug smuggling ambulance

Ratlam Crime News : मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने एक एंबुलेंस से आठ क्विंटल से अधिक मात्रा में डोडाचूरा जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि औद्योगिक क्षेत्र पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि फोर्स कंपनी की एक एम्बुलेंस से दो व्यक्ति भारी मात्रा में अवैध डोडाचूरा लेकर मंदसौर जावरा तरफ से रतलाम बदनावर होते हुए महाराष्ट्र की तरफ जाने वाले हैं। मुखबिर सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने सेजावता फन्टे पर पर घेराबंदी की। पुलिस को जावरा तरफ से फोर्स कंपनी की एम्बुलेंस आती हुई दिखाई दी। इस एम्बुलेंस को घेराबंदी करके रोका गया। एम्बुलेंस में दो व्यक्ति बैठे हुए थे और पीछे की तरफ काले रंग के प्लास्टिक के बोरे भरे हुए थे। इन बोरों के मुंह धागे से सिले हुए थे। जब इन बोरों को खुलवाकर देखा गया तो इनमें डोडाचूरा भरा हुआ था। एम्बुलेंस में कुल 42 बोरे भरे हुए थे, जिनमें डोडाचूरा का वजन कराने पर कुल 8 क्विंटल 39 किलो पांच सौ ग्राम डोडाचूरा बरामद हुआ। एम्बुलेंस में मौजूद ड्राइवर ने अपना नाम रणजीत मोडके ग्राम तला थाना तला जिला रायगढ महाराष्ट्र और उसके पास बैठे व्यक्ति ने अपना नाम रूपेश माने निवासी ग्राम तला थाना तला जिला रायगढ़ महाराष्ट्र बताया।

निजी अस्पताल में लगी हुई एंबुलेंस

दोनों आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण दर्ज कर विधिवत रूप से गिरफ्तार किया गया। अवैध डोडा चूरा और एम्बुलेंस को जब्त किया गया। जब्त किए गए डोडाचूरा का मूल्य करीब 17 लाख रुपए और एम्बुलेंस वाहन का मूल्य करीब 15 लाख रुपए बताया गया है। एसपी कुमार ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में यह तथ्य सामने आया है कि दोनो आरोपी इससे पहले भी पांच-छह बार इसी एम्बुलेंस का उपयोग कर डोडर्डीचूरा की तस्करी कर चुके है। एम्बुलेंस होने की वजह से इस पर आमतौर पर कोई ध्यान नहीं देता था। एसपी ने बताया कि एम्बुलेंस वास्तविक रूप से रायगढ जिले के एक निजी अस्पताल में लगी हुई है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News