अंबेडकर की रंगोली को लेकर हंगामा, ओबीसी महासभा ने किया चक्का जाम

ABVP ने रंगोली बनाकर चौराहे पर ऐसे ही छोड़ दी थी जिसके ऊपर से लोग निकल रहे थे, ओबीसी महासभा ने अपमान बताकर हंगामा किया।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। फूलबाग चौराहे पर बनी बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर (Dr Bhimrao Ambedkar) की रंगोली विवाद का विषय बन गई। ओबीसी महासभा (OBC Mahasabha) ने आज इसे लेकर हंगामा किया और चक्का जाम किया। ओबीसी महासभा के कार्यकर्ता रंगोली बनाने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों पर मामला दर्ज करने की मांग पर अड़ गए और हंगामा करने लगे ।

अंबेडकर की रंगोली को लेकर हंगामा, ओबीसी महासभा ने किया चक्का जामअंबेडकर की रंगोली को लेकर हंगामा, ओबीसी महासभा ने किया चक्का जाम

 

दरअसल डॉ भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि के मौके पर सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बाबा साहब को श्रद्धांजलि देने के लिए फूलबाग चौराहे पर 30 फिट की एक रंगोली बनाई थी। रंगोली में बाबा साहब की प्रतिकृति बनाई थी।

ये भी पढें – BJP ने की प्रदेश की महिला मोर्चा के जिला अध्यक्ष के नामों की घोषणा, देखिए जारी सूची

ABVP की प्रदेश मंत्री शालिनी वर्मा के नेतृत्व में उनके कार्यकर्ताओं ने राजा मानसिंह तोमर कला एवं संगीत विश्व विद्यालय के 12 छात्रों की मदद से 6 घंटे में 30 फिट की रंगोली बनाई थी। विवाद की जड़  ABVP द्वारा बनाई गई  रंगोली में बाबा साहब की तस्वीर नहीं थी बल्कि उसे चौराहे पर वैसा ही बना छोड़कर चले जाना बनी।

 ये भी पढ़ें – MP पंचायत चुनाव पर आई बड़ी अपडेट, स्टेण्डिंग कमेटी का गठन

सड़क पर बनी बाबा साहब की रंगोली को ABVP के पदाधिकारी वैसा ही छोड़कर चले गए उसके ऊपर से वाहन निकलने लगे, जानवर निकलने लगे, लोग जूते चप्पल पहनकर निकलने लगे। ओबीसी महासभा को जैसे ही इसकी जानकारी लगी उसके कार्यकर्ता फूलबाग चौराहे पर इकट्ठा हो गए और उन्होंने विरोध करते हुए चक्का जाम कर दिया। ओबीसी महासभा के लोगों ने इसे बाबा साहब का अपमान बताया और ABVP के कार्यकर्ताओं पर FIR की मांग की। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश देकर चक्का जाम खुलवाया और फायर ब्रिगेड बुलवाकर पानी से तस्वीर को साफ करवा दिया।