सागर में दलित युवक की हत्या के बाद अहिरवार महापंचायत का गठन, बहन ने दी परिवार के साथ आत्महत्या की चेतावनी

Ahirwar Mahapanchayat formed : सागर जिले के खुरई में दलित युवक की हत्या और उसकी मां को निर्वस्त्र कर पीटने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए अहिरवार महापंचायत गठन किया गया है। उन्होने आरोपी लगाया कि पुलिस ने एफआईआर में घटना का उल्लेख उस तरह से नहीं किया है, जैसा उन्होने बताया है। वहीं मृतक की बहन ने चेतावनी दी कि अगर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई और उसके परिवार को इंसाफ नहीं मिला तो वो अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ आत्महत्या कर लेगी।

आत्महत्या की चेतावनी

खुरई विधानसभा के बरोदिया नैनागिर में नितिन अहिरवार नाम के दलित युवक की हत्या के बाद अब उसे और उसके परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए अहिरवार महापंचायत का गठन किया गया है। इसके पदाधिकारियों ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि मंत्री भूपेंद्र सिंह के समर्थकों द्वारा नितिन अहिरवार पीट-पीटकर हत्या की गई और उसकी मां को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। उनके साथ  मारपीट की जाती है मकान में भी तोड़फोड़ की जाती है लेकिन घटना के बाद अब तक आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होने कहा कि घटना के बाद  जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर दो दिन में आरोपियों के मकान तोड़ने और गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था। लेकिन अब तक ना ही आरोपियों के घर तोड़े गए और ना ही सभी आरोपी गिरफ्तार किए गए  है। इसी के साथ पीड़ित पक्ष ने जैसी घटना बताई थी, एफआईआर में उसका उल्लेख ही नहीं किया गया। नितिन की बहन ने चेतावनी दी कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो वो अपने परिवार के सदस्यों के साथ आत्महत्या कर लेंगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।