Sagar News: प्रशासन का बड़ा एक्शन, फर्जी मृत्यु प्रमाण बनाकर मकान हड़पने वाले तीन अधिकारियों को किया सस्पेंड

जांच के दौरान पाया गया कि मकान के कागजात छाया जैन के नाम पर दर्ज हैं, जोकि नेहा नगर की रहने वाली हैं। वहीं महिला की कोई संतान ना होने पर उसको मृत घोषित कर दिया गया था।

suspend

Sagar News: मध्य प्रदेश के सागर जिले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, जिले में अधिकारियों द्वारा महिला का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर की उसकी संपत्ति को हड़पने का काम किया जा रहा था। जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तीन अधिकारियों सीएमओ रीता कैलासिया, पटवारी विनोद साहू और अपर तहसीलदार दुर्गेश तिवारी को सस्पेंड कर दिया, जिसके कारण राजस्व हलके में हड़कंप मच गया है।

पटवारी, सीएमओ और अपर तहसीलदार हुए सस्पेंड

सगार जिले के मकरोनिया नगर निगम में छाया जैन नामक महिला का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर मकान का वसीयत करा लिया गया था। वहीं इस प्रमाण पत्र को सीएमओ रीता कैलासिया ने बिना जांच के जारी कर दिया था। वहीं कलेक्टर दीपक द्वारा आर्य जब मामले की गंभीरतापूर्वक जांच की गई तो वसीयतनामे में जोड़ा गया मृत्यु प्रमाण पत्र फर्जी निकला, जिसके बाद कमिश्नर वीरेंद्र सिंह रावत मकरोनिया नगर पालिका की सीएमओ रीता कैलासिया, अपर तहसीलदार दुर्गेश तिवारी और पटवारी विनोद साहू को सस्पेंड कर दिया।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।