Satna News: रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुआ पटवारी, वीडियो वायरल

Satna News : सतना जिले से बड़ी खबर सामने आई है, जहां कोटर तहसील के पटवारी रजवा बंसल का घूस लेते वीडियो सामने आया है। जिससे पूरे विभाग में सनसनी फैली हुई है। बता दें कि कई सालों से पटवारी के खिलाफ शिकायतें मिल रही थी। वो अक्सर किसानों से सीमांकन, नामांतरण और खसरा सुधार जैसे कामों के लिए खुलेआम मोटी रकम लेता था। केवल इतना ही नहीं, वो गरीबी रेखा का कार्ड बनाने के नाम पर भी 5 से 6 हजार रुपए लोगों से वसूला करता था।

जमीन नामांतरण करने का मामला

इसी कड़ी में रजरवार गांव के एक किसान के घर पर मृत्यु हो गई। जिसके बाद जमीन का नामांतरण कराने के नाम पर पटवारी ने 18 हजार की घूस मांगी। साथ ही, घूस ना देने पर पटवारी ने काम न करने की बात कही। जिससे मजबूर होकर किसान तहसील कार्यालय पहुंचा और घूस के पैसे पटवारी को दिए।

देखें वीडियो

तभी वहां उपस्थित अन्य किसी ने इस घटना को मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया जो कि बाद में वायरल हो गया। जिसमें साफ देखा और सुना जा सकता है कि पटवारी ने किसान से पहले ही 12 हजार ले रखे थे और 2 हजार लेते हुए कैमरे में कैद हुए बाकी की रकम किसान कर्ज लेकर पटवारी को देने का आश्वासन दे रहा। वहीं, अब देखना होगा यह होगा कि ऐसे घूसखोर पटवारी रजवा बंसल पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है।

सतना से पुष्पराज सिंह बघेल की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News