सतना में गरीबों के राशन पर डाला जा रहा डाका, अनोखे अंदाज में प्रदर्शन करते दिखे ग्रामीण

गरीबों के हक पर डाका डाले जाने के मामले सालों से सामने आते रहे हैं। ताजा मामला सतना से सामने आया है, जहां ग्रामीणों के राशन में धांधली की जा रही है।

Satna

Satna News: सरकार और सरकारी विभागों के खिलाफ आप ने खूब घरना प्रदर्शन देखा सुना होगा, लेकिन सतना कलेक्ट्रेट ऑफिस में ग्रामीणों का अजीबोगरीब प्रदर्शन धरना देखने को मिला। दरअसल, नागौद के अतर्वेदिया खुर्द पिथौराबाद में राशन नही मिलने पर ग्रामीण खाली दोना-पत्तल लेकर कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठ गए। ये धरना ग्रामीणों ने अपने हक का राशन दिए जाने के लिए किया है। बताया जा रहा है कि राशन दुकान का सेल्समैन गरीबों के हक पर डाका डालने का काम कर रहा है। उन्हें राशन एक माह का राशन देकर एंट्री दो माह की करी जा रही है।

गरीबों के राशन पर डाका

सतना जिले में गरीबों के राशन पर खुलेआम डाका डाला जा रहा है। ताजा मामला पिथौराबाद का है जहां के गरीबों ने आज अनोखा प्रदर्शन कर अपना हक मांगने सतना कलेक्ट्रेट पहुंचे। पीड़ित ग्रामीणों ने खाली दोना पत्तल लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि राशन दुकान का सेल्समैन हर बार एक माह का राशन हजम कर रहा है। दिसंबर का राशन जनवरी में दिया और मशीन में फरवरी तक की इंट्री कर ली। जागरूक हितग्राहीयो ने सेल्समैन की करतूत का विरोध किया तो ग्रामीणों का नाम गरीबी रेखा से काटने की धमकी देने लगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।