Satna News : अनोखी शादी बनी आकर्षण का केंद्र, 75 वर्षीय बुजुर्ग ने 65 साल की मोहनिया संग लिए फेरे, मंत्री रामखेलावन रहें मौजूद, महिला अधिकारी ने किया कन्यादान

Kashish Trivedi
Published on -

Satna News : मुख्यमंत्री कन्या विवाह एवं निकाह योजना के तहत आज सतना जिले भर में सैकड़ों जोड़ों की शादी कराई गई, लेकिन रामनगर जनपद में आयोजित कार्यक्रम में एक जोड़े की शादी बेहद आकर्षण का केंद्र बनी रही। दरअसल मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 75 वर्षीय भगवानदीन गौड़ और 65 वर्षीय मोहनिया देवी ने की शादी आकर्षण का केंद्र बनी रही। बुजुर्ग दूल्हा दुल्हन उम्र के इस पड़ाव में कुंवारे थे और लोगों की समझाइश पर दोनों विवाह सूत्र में बंधने और मरते दम तक एक दूसरे का साथ निभाने के लिये शादी के बंधन में बंधना स्वीकार कर लिया।

राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल बनें अनोखी शादी के गवाह 

दूल्हा भगवान दीन के विकलांग होने से एक साथी के सहयोग से दुल्हन के साथ अग्नि के सात फेरे कराए गए। फिर दोनों बुजुर्ग जोड़ों ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई और विवाह संपन्न हो गया। दोनों बुजुर्ग दूल्हा दुल्हन अपनी शादी से बेहद खुश नजर आए। नवदंपत्ति को योजना के तहत मिलने वाला समान और नकद राशि का लाभ भी प्रदान किया गया। इस ऐतिहासिक आकर्षक और अनोखी शादी के गवाह पूरे रामनगर कस्बे के लोगों के साथ प्रदेश के राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल भी रहे ।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi