Satna News : रिहायशी इलाके में डाल रखा है वन्य प्राणी ने डेरा, सर्चिंग में जुटा वन अमला

Satna News : सतना में बीते 10 दिन से एक तेंदुए के होने की खबर ने लोगों में दहशत फैला रखी है, कोई जंगली इलाका नहीं बल्कि सतना नगर निगम क्षेत्र के बगहा और महादेवा रिहायशी इलाकों में कई बार तेंदुआ देखा गया है, वहीं उसकी मौजूदगी ने वन विभाग की मुश्किलें भी बढ़ा रखी है। यह तेंदुआ लोगों के घरों तक में घुस रहा है, बीते दिनों तेंदुए का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। जिसके बाद से वन विभाग हरकत में है लेकिन इस तेंदुए का अब तक वन विभाग पता नही लगा पाया है।

आमजन को किया जा रहा है अलर्ट

बता दें कि सतना वन विभाग और मुकुंदपुर टाइगर सफारी की टीम लगातार आज तेंदुए की सर्चिंग कर रही है, वन अधिकारियों ने बताया कि लगातार इलाके में एलाउंसमेंट कराया जा रहा है कि रात के वक्त लोग घरों से अकेले ना निकले, और सतर्क रहें, वही आसपास के इलाके में वन विभाग की दो अलग-अलग टीमें लगातार सर्चिंग कर रही है और ड्रोन के माध्यम से भी तेंदुए की लोकेशन का पता लगाया जा रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”