सतना के जवान का श्रीनगर में निधन, 9वीं राष्ट्रीय रायफल में थे पदस्थ

Satna soldier dies in Srinagar : सतना जिले के प्रतिष्ठित चूंद गांव में उस वक़्त शोक की लहर दौड़ गई जब यहाँ के रहने वाले जवान का श्रीनगर में निधन हो गया, मृतक जवान  9वीं राष्ट्रीय रायफल में था और श्रीनगर में पदस्थ था, बताया जा रहा है कि जवान विनय सिंह का ड्यूटी के दौरान अज्ञात कारणों के चलते निधन हो गया। विनय सिंह जिस गांव में रहता है उस गांव को  शहीदों का गांव नाम से जाना  जाता था।

खबर ने सबको दुखी कर दिया 

जैसे ही सेना की तरफ से विनय सिंह के परिवार को यह खबर दी गई, परिजनों की हालत खराब हो गई व्ही  गांव में मातम का माहौल छा गया। जिस समय विनय ने अंतिम सांस ली, उस समय वह श्रीनगर में ड्यूटी कर रहे थे। विनय सेना की 9 रायफल बटालियन में पदस्थ थे।

मौत की वजह हृदयघात

विनय महज 31 साल के थे, उनके परिवार में दो भाई और एक बहन है वह सबसे बड़े थे, विनय ने 2010 में सेना जॉइन की थी, विनय के पिता विमल सिंह भी सेना से रिटायर्ड सूबेदार है, मृतक जवान विनय के चार चाचा भी सेना से रिटायर्ड है। विनय श्रीनगर में तैनात थे। उनकी मृत्यु की वजह का अभी तक स्पष्ट पता नहीं चल सका है।सूत्रों के मुताबिक, हार्ट अटैक से जवान विजय सिंह की मौत हुई है। बताया गया है कि उनका पार्थिव शरीर बुधवार को चूंद गांव लाया जाएगा।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News