Sehore News: अल्प वर्षा से प्रभावित फसलों का सज्जन वर्मा ने किया निरीक्षण, सरकार से की मुआवजे की मांग

Sanjucta Pandit
Published on -

Sehore News : सीहोर में अल्प वर्षा से सोयाबीन की फसलें काफी ज्यादा प्रभावित हुई है। जिसे लेकर पूर्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा आज ग्राम थुना पहुंचे, जहां उन्होंने खेत में जाकर अल्प वर्षा से प्रभवित हुई फसलों का निरीक्षण किया। साथ ही किसानों को आश्वत कराया कि सरकार तक उनकी बात पहुंचाई जाएगी।

किसानों से चर्चा

वहीं, किसानों के साथ चर्चा करते हुए उनकी सारी समस्याएं सुनी। इस दौरान किसानों ने मांग की है कि किसानों का कर्जा माफ किया जाए। साथ ही पानी, बिजली, खाद्य उपलब्ध करवाई जाए ताकि उनकी तकलीफें कम हो सके।

5 हजार तक के कनेक्शन फ्री

आगे कांग्रेस नेता ने कहा कि पूराने सारे बिजली के बिल माफ करेंगे। 5 हजार तक के सारे बिल और कनेक्शन फ्री होंगे। इसके लिए कोई चार्ज नहीं लगेगा। किसानों के लिए कर्जा माफी लागू कर दिए जाएंगे और 12 घंटे बिजली सप्लाई होगा। साथ ही हमारी ये कोशिश रहेगी कि किसी भी फसल का न्यूनतम सपोर्ट प्राइस डिक्लेयर किया जाए।

प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

इस अवसर पर उन्होंने सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया और कहा, “सरकार के मंत्रियों के पास समय नहीं है कि वो जाकर किसानों से मिले और उनकी समस्या सुनें।” विद्धुत कटौती को लेकर भी सज्जन वर्मा बिजली ऑफिस पहुंचे और बिजली विभाग के कर्मियों से कहा कि अल्प वर्षा के कारण किसानों की फसल खराब हो गई है इसलिए आप बिजली बिलों की वसूली बंद कर किसानों को राहत दें।

सीहोर से अनुराग शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News