धार्मिक स्थल, स्कूल, कॉलेज और हास्टलों के पास से शराब की दुकानें हटवाएं कलेक्टर – पूर्व विधायक

Amit Sengar
Published on -

Sehore News : सीहोर जिले में बुधवार को पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता रमेश सक्सेना ने अपने निज निवास पर प्रेस वार्ता आयोजित कर भाजपा सरकार की नई शराब नीति के क्रियान्वयन को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने चर्चा के दौरान पत्रकारों से कहा कि प्रदेश में अनेकों नीतियां बनती हैं लेकिन सही तरीके से उनका क्रियान्वयन नहीं होता। अधिकारी तो नीतियों को लागू करना चाहते हैं लेकिन वह दबाव में हैं यह सीएम का गृह जिला है और यहां पर उन्हें नेताओं के हिसाब से चलने के निर्देश मिलते हैं। नई शराब नीति को लेकर उन्होंने कहा कि वह जिला कलेक्टर से अपील करेंगे कि जिले में नई शराब नीति का पूरी तरह से पालन हो।

नई नीति का कलेक्टर सख्ती से करवाए पालन

नीति में कहा गया है कि धार्मिक स्थलों और स्कूल, छात्रावासों के निकट बनी शराब दुकानों को हटाया जाएगा। कहा कि जिले में खुलेआम अवैध शराब बिक रही है लेकिन अफसर कार्रवाई करने से डरते हैं। उन्हें कार्रवाई न करने के लिए सीएम द्वारा बोला गया है। जिले में भी 50 से अधिक धार्मिक स्थलों के पास शराब दुकानें बनी हुई हैं। कलेक्टर एक कमेटी बनाए और इनका निरीक्षण कर इनको हटवाए और नई नीति का कलेक्टर सख्ती से पालन करवाए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”