नहीं बच पाई सृष्टि, अथक प्रयासों के बाद भी गहरे बोरवेल से 55 घंटे बाद निकला शव

Avatar
Published on -

Sehore-Baby Srishti Dies After Falling in Borewell : सीहोर में बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची सृष्टि को अथक प्रयासों के बाद भी नहीं बचाया जा सका, सृष्टि खेलते समय खेत में बने बोरवेल में गिरी थी, करीब 55 घंटे बाद बच्ची को निकाला गया, सृष्टि मंगलवार को दोपहर में मुंगावली गांव के एक खेत में 300 फुट गहरे बोरवेल में गिर गई थी, हालांकि वह बोरवेल में करीबन 50 फीट पर अटक गई थी लेकिन जैसे ही उसे निकालने के लिए रेस्क्यू आपरेशन शुरू हुआ तो पेरलेल खुदाई के दौरान वह और नीचे चली गई, बचाव अभियान के तीसरे दिन बच्ची को बाहर निकाला गया। डाक्टर्स के अनुसार सृष्टि की मौत 40 घंटे पहले ही हो गई थी।

गुजरात से आई टीम 

गुजरात से आई तीन सदस्यीय रोबोटिक टीम ने सृष्टि को बाहर निकाला। रोबोटिक टीम ने हुक के माध्यम से 300 फीट गहरे बोर में फंसी सृष्टि को बाहर निकाल लिया। मौके पर ही एंबुलेंस तैनात थी। सृष्टि के बाहर आते ही उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, इधर जिला अस्पताल में पहले से ही डॉक्टरों की टीम अलर्ट मोड पर थी। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया, हालांकि पहले से ही आशंका थी कि गहरे बोरवेल में गिरने के बाद इतनी देर अंदर रहने के चलते सृष्टि बच नहीं पाई होगी लेकिन फिर भी सभी को किसी चमत्कार का इंतजार था, मगर जैसे ही पता चला की वह जिंदगी की जंग हार गई है, तो परिजनों के साथ ही रेस्क्यू में लगी टीम के सदस्य भी मायूस हो गए।

सभी ने किया अथक प्रयास 

गौरतलब है कि सीहोर जिला मुख्यालय के नजदीकी ग्राम मुंगावली में मंगलवार को दोपहर एक बजे घर के बाहर खेल रही सृष्टि कुशवाह, पिता राहुल कुशवाह 300 फीट गहरे बोरवेल गिर गई थी, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर जिला प्रशासन की टीम पहुंच गई थी तो वहीं सृष्टि को सकुशल बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ और एसटीआरएफ की टीम जुट गई थी। एनडीआरएफ और एसटीआरएफ टीम को सफलता नहीं मिलने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सेना को फोन किया और एक दिन पहले यानि बुधवार को सेना आ गई थी।  हालांकि सेना को भी सृष्टि को बाहर निकालने में सफलता नहीं मिल सकी थी, नतीजतन आज सुबह गुजरात से तीन सदस्यीय रोबोटिक टीम आई और बच्ची को निकालने का प्रयास करती रही। देर शाम टीम को बच्ची को बाहर निकालने में सफलता जरूर मिली लेकिन अफसोस की उसका शव ही उनके हाथ आया। वही पुलिस ने खेत मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News