सीहोर, अनुराग शर्मा। विश्वहिन्दू परिषद बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्तायों ने सोमवार को टॉउन हाल (Town Hall) से पैदल मार्च शुरू किया। सड़क पर उतरकर नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। सरपंच पति संतराम बाल्मीकी की ट्रेक्टर से कुचलकर हत्या करने और दुखी परिजनों से मिलने पहुंचे विहिप के प्रान्त संगठन मंत्री खगेन्द्र भार्गव और विभाग मंत्री मलखान सिंह पर जानलेवा हमला करने को लेकर कड़ा आकरोश व्यक्त किया।

विश्वहिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिला विदिशा लटेरी के ग्राम मुरवास में संतराम बाल्मीकी के हत्यारे और पदाधिकारियों पर पत्थराव करने वाले विशेष वर्ग के भू माफिया अपराधियों पर राष्ट्र सुरक्षा कानून लगाने की मांग की। फिर, विश्व हिन्दू परिषद जिलाध्यक्ष सुनील कुमार शर्मा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान के नाम का ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर आदित्य जैन को दिया।

संतराम बाल्मीकी की हत्या के विरोध में विश्वहिन्दू परिषद के कार्यकताओं ने निकाला मार्च, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

विहिप जिलाध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा की 18 मार्च को जिला विदिशा लटेरी के ग्राम मुरवास में वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत करने वाले वाल्मीकि बंधु संतराम बाल्मीकी की निर्ममता पूर्वक हत्या वहाँ के दबंग वर्ग विशेष लोगो के द्वारा कर दी गई। रविवार को 21 मार्च को संतराम बाल्मीकी को श्रद्धांजलि देने और परिजनों से मिलकर सांत्वना देने पहुंचे विदिशा विभाग मंत्री मलखान सिंह प्रान्त संगठन मंत्री खगेन्द्र भार्गव पर लौटते समय सैकड़ो की संख्या में एकत्र मुरवास ग्राम के बहुसंख्यक विशेष वर्ग द्वारा जानलेवा हमला और पथराव कर दिया गया।

ये भी पढे़- दमोह उपचुनाव : BJP ने कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

इस घटना से यह सिद्ध होता है कि इस ग्राम में रहने वाले अल्पसंख्यक हिंदू समाज की वहां पर क्या स्थिति होगी ,जब बाहर से आने वाले बंधुओं पर इस प्रकार जानलेवा हमला किया जा सकता है। तो वहां रहने वाला अल्पसंख्यक हिंदू समाज कितना पीड़ित और दबा हुआ होगा । विश्व हिन्दू परिषद ने मांग की है कि इस सम्पूर्ण घटना की निम्न बिन्दुओं के आधार पर जांच की जाए और कड़ी कार्यवाही की जाए। विहिप जिलाध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा की जहां कहीं भी पथराव की घटनाएं होती है यहां पर PFI का कनेक्शन दिखाई दे रहा है।

एनएसए के तहत कार्रवाई किए जाने की मांग
विश्व हिन्दू परिषद जिलाध्यक्ष शर्मा ने कहा की ग्राम मुरवास में बहुसंख्यक वर्ग विशेष रूप से रहता है। तो यहां पर अवश्य ही बांग्लादेशी घुसपैठिए एवं रोहिंग्या घुसपैठियों का होना संभव है। यहां पर निवासरत सभी लोगों के डाक्यूमेंट्स की जांच होना चाहिए । वन विभाग की जमीन पर अवैध अतिक्रमण की घटना आसपास के क्षेत्र में बहुत सारी घट रही हैं उन सभी की भी विस्तृत जांच होना चाहिए । हत्या की घटना के बाद प्रशासन ने कानूनी कार्रवाई की इस सबके विरोध में यहां के बहुसंख्यक समाज को कुछ वीडियो के माध्यम से ट्विटर,सोशल मीडिया का उपयोग कर लगातार हत्या के बाद से भड़काया गया है।

सोशल मीडिया से भड़काया गया
ट्विटर हैंडल की भी जांच होना चाहिए। अल्पसंख्यक हिंदू समाज की आत्मरक्षा सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस उपलब्ध कराये जाने चाहिए। विशेष वर्ग की बहुलता को देखते हुए अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा के लिए सशस्त्र विशेष सुरक्षा बल की चौकी का व्यवस्था की ग्राम मुरवास में की जाए । पत्थराव घटना का षड्यंत्र रचने वाले और हमला करने वाले लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम NSA के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए। अगर सरकार के द्वारा तुरंत कड़ी कार्यवाही नहीं की गई तो विश्व हिन्दू परिषद बढ़ा आंदोलन करने के लिए तैयार होगा।

प्रदर्शन में यह लोग रहे मुख्य रूप से शामिल
जिला उपाध्यक्ष जगदीश कुशवाह, जिला मंत्री राकेश कुमार विश्वकर्मा, जिला संयोजक विवेक राठौर,जिला कोषाध्यक्ष पं मोहितराम पाठक,जिला गोरक्षा प्रमुख जितेंद्र नारोलियाजिला सत्संग प्रमुख महेश शर्मा, जिला अखाड़ा प्रमुख अनु चौहान,जिला महाविद्यालय प्रमुख सुरेश दांगी,नगर अध्यक्ष आलेख राज राठोर नगर मंत्री यज्ञश, नगर संयोजक आशीष कुशवाह, ग्रामीण प्रखंड अध्यक्ष महेश मेवाड़ा श्यामपुर प्रखंड अध्यक्ष आशीष सिसोदिया,संयोजक दीनदयाल वर्मा,इछावर प्रखंड अध्यक्ष मंगलेश वर्मा,सहसंयोजक परमवीर जाट,पवन पाठक, महेंद्र सोलंकी,अमित दांगी,भगवानदास कुशवाह शुभम कुशवाह, दीपक प्रजापति आदि शामिल रहे।

ये भी पढे़ – MP ब्रेकिंग न्यूज की खबर का हुआ असर, भ्रष्टाचार में लिप्त गहिलरा कंप्यूटर ऑपरेटर को कलेक्टर ने किया निलंबित