Hanuman Jayanti 2023: सिवनी में धूमधाम से मनाई जा रही हनुमान जयंती, भंडारे का भी होगा आयोजन

Sanjucta Pandit
Published on -

Hanuman Jayanti 2023 : आज पूरे देशभर में हनुमान जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई जा रही है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में भी इसकी धूम देखने को मिली है, जहां सुबह से ही मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। भक्तों द्वारा बजरंगबली की विषेश पूजन के बाद भंडारे में प्रसाद वितरण किया गया। इसके अलावा, मंदिरों को तोरण व भगवा रंग के झंडों से सजाया गया है।

भंडारे का होगा आयोजन

बता दें कि श्रद्धालुओं के लिए शाम में भंडारे का भी आयोजन किया गया है। नगर में पंचमुखी हनुमान मंदिर, डोरली छतरपुर स्थित मंदिर सहित अन्य सिद्ध पीठ मंदिरों में हनुमान चालीसा एवं सुंदरकांड का पाठ किया जा रहा है। वहीं, भक्तों से अपील की गई है कि कार्यक्रम में हिस्सा लेकर भगवान का आर्शिवाद लें और प्रसाद ग्रहण करें।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।