Seoni पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, मवेशियों से भरा ट्रक जब्त कर तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोगों के द्वारा ट्रक भर कर मवेशियों की तस्करी की जा रही है।

Seoni

Seoni News: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में पुलिस ने मवेशियों की तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान पुलिस ने मवेशियों से भरे हुए ट्रक को जब्त करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, पुलिस ने मवेशियों को सुरक्षित गौशाला भेज दिया है। वहीं, पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जुट गई है।

मुखबिर से मिली सूचना

सिवनी जिले के कुरई थाने की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आज यानी बुधवार की शाम साढ़े पाँच बजे कुछ लोगों के द्वारा एक ट्रक के जरिए मवेशियों की तस्करी की जा रही है। पुलिस ने मिली सूचना के मुताबिक एक टीम गठित कर कुरई थाना इलाके के गांव मेटेवानी के पास नेशनल हाईवे पर नाकाबंदी कर एमपी 09 एचजी 0325 ट्रक को रोका। इस दौरान जब ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें 42 मवेशियों को क्रूरतम तरीके से रखा गया था। तत्काल पुलिस ने ट्रक को जब्त करते हुए तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया।

हैदराबाद ले जा रहे थे तस्कर

पकड़े तीनों आरोपियों में मोहम्मद सारीक निवासी भोपाल, हरेश चौधरी निवासी कोटा राजस्थान और संतोष लोधी निवासी राजगढ़ शामिल रहे। वहीं, पुलिस द्वारा जब इन आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि ट्रक को दमोह जिले से हैदराबाद कसाई मंडी ले जाया जा रहा था। फिलहाल, तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त हैं और ट्रक को जब्त करते हुए सभी मवेशियों को गौशाला भेज दिया गया है।

मवेशियों की तस्करी कर रहे इन आरोपियों को पकड़ने में इंस्पेक्टर लक्ष्मण सिंह झारिया, एसएसपी अजय कुमार जायसवाल, एसएसपी शिवेंद्र वासुले सहित तमाम पुलिस कर्मियों की सराहनीय भूमिका रही है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News