Shahdol News : सौतैली मां की शर्मनाक करतूत, बच्चे को ‘गोद’ लेकर गर्म तवे से दागा प्राइवेट पार्ट, हालत गंभीर, मामला दर्ज

बच्चे को गोद लेने वाली रिश्तेदार महिला द्वारा बच्चे को प्रताड़ित कर जलाने का एक शिकायत आई थी, जिस पर मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

shahdol news

Shahdol News : मां को धरती पर भगवान का दर्जा प्राप्त है, लेकिन ये कलयुगी मां बच्चो के लिए दैत्य बानी हुई है, ऐसा ही मानवता को शर्मशार कर देने वाला मामला शहड़ोल जिले के अमलाई थाना क्षेत्र के चीफ हाउस से सामने आया है। जंहा बेऔलाद एक महिला अपने रिश्तेदारी में देवरानी की बहन के 3 साल के बच्चे को गोद लिया था, कुछ दिन बाद वह मासूस बच्चे को प्रताड़ित कर मारपीट करने लगी, इतना ही नही बेरहम मुँहबोली माँ ने बच्चे को गर्म लोहे के तबे से बच्चे के प्राइवेट पार्ट को भी जला दिया, मामले की जानकारी लगते ही बच्चे की असली मां ने बच्चे को वापस लेकर मामले की अमलाई थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जिस अमलाई पुलिस ने उस बेरहम माँ के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की पड़ताल में जुट गई है। वही असली मां बच्चे को लेकर जिला अस्पताल में इलाज करा रही है।

क्या है पूरा मामला

जिले के अमलाई थाना क्षेत्र की चीफ हाउस के पास रहने वाली गीता कोल अपने देवरानी की बहन रेनू कोल जो की रीवा की रहने वाली है। उनके दो बच्चों में से 3 साल के बेटे ऋषभ को मौखिक तौर पर 2 माह पहले गोद ले लिया था, जिसे पहले तो शुरुआती दिनों में बड़े ही प्यार से उसका पालन पोषण करती रही फिर दो माह के बाद अचानक वह उस मासूम को प्रताड़ित करने लगी बच्चे के साथ मारपीट करते हुए दो दिन पहले उस मासूम ऋषभ के प्राइवेट पार्ट व हिप को गर्म लोहे के तबे से जला दिया, दर्द से कराह रहे बच्चे के दर्द को पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने बच्चे के जन्मजात माँ रेणू को फोनकर उसकी मुँहबोली माँ की सारी करतूत बताई, जिस रेणू रीवा से अमलाई आकर बच्चे को वापस लेकर मामले की शिकायत अमलाई थाने में की , पीड़ित माँ की शिकायत पर अमलाई पुलिस ने प्रताड़ित करने वाली मुँहबोली माँ गीता के खिलाफ अमलाई पुलिस ने धारा 115 (2), 118 (1) भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत मामला दर्ज कर मामले की पड़ताल में जुट गई है। वही मासूम बच्चे का गभीर अवस्था मे जिला अस्पताल शहडोल में इलाज जारी है।

वही इस पूरे मामले में अमलाई थाना प्रभारी जे. पी. शर्मा का कहना है कि बच्चे को गोद लेने वाली रिश्तेदार महिला द्वारा बच्चे को प्रताड़ित कर जलाने का एक शिकायत आई थी, जिस पर मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
शहड़ोल से राहुल सिंह राणा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News