Sheopur News : फर्जी दिव्यांग प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी पाने वाले 7 शिक्षक बर्खास्त

Sheopur News : प्रदेश में व्यापमं घोटाले की आंच अभी ठीक तरह से ठंडी भी नहीं हो पाई है कि अब शिक्षक भर्ती घोटाले ने सरकार की परेशानी बढ़ा दी है। इस बड़े घोटाले में चम्बल संभाग पूरे मध्य प्रदेश में पहले स्थान पर है। यहां पर अभ्यर्थियों ने फर्जी विकलांगता पत्र के सहारे आरक्षित कोटे में नौकरी हासिल की है। जब यह मामला श्योपुर जिले कलेक्टर के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के निर्देश दिए। जांच के दौरान 7 शिक्षकों के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए थे। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सात शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है।

बता दें कि जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिले में 33 शिक्षकों ने फर्जी दिव्यांग प्रमाण-पत्र के आधार पर नौकरी हासिल की थी। जिसमें 4 को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया था उनमें से 29 पर कार्रवाई की जा रही थी जिसमें से अब सात शिक्षकों पर कार्रवाई करते हुए उनको बर्खास्त कर दिया गया है। अभी भी इस पूरे मामले में जाँच जारी है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”