Shivpuri news : जिले के खनियाधाना में डेंगू के प्रकोप ने ली एक और मासूम की जान

नगर में प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य और साफ-सफाई की व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं। यहां चारों तरफ गन्दगी मची हुई है जहां ना ही साफ-सफाई है और ना ही क्षेत्र में कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। नगर में इन दिनों डेंगू (Dengue) का प्रकोप चरम सीमा पर है। यहां लगातार डेंगू और मलेरिया के मरीजों के बढ़ते आंकड़े सामने आ रहे हैं, इसके बावजूद प्रशासन द्वारा कोई व्यवस्थाएं नहीं की जा रही हैं। इसी के चलते बीते दिन शिवपुरी के खनियाधाना में डेंगू से 2 साल की एक मासूम की मौत हो गई।

Shivpuri news : जिले के खनियाधाना में डेंगू के प्रकोप ने ली एक और मासूम की जान

ये भी पढ़ें- VIDEO : दमोह में बड़ा हादसा- गिट्टी से भरा ट्रक घर पर जा पलटा, दबने से 4 की मौत

जानकारी के मुताबिक खनियाधाना में डेंगू से पीड़ित 2 वर्षीय बच्ची का बीते 15 दिनों से झांसी के एक अस्पताल में इलाज चल रह था, लेकिन लगातार हालत गंभीर होने के कारण उसे दिल्ली के गंगाराम हॉस्पिटल रेफरे किया गया। जहां बुधवार को बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई। हॉस्पिटल की रिपोर्ट में भी मौत का कारण स्पष्ट तौर पर डेंगू सामने आया है। वहीं नगरवासियों ने बताया कि यहां प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य और साफ-सफाई की व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं। नगर में चारों तरफ गन्दगी मची हुई है जहां ना ही साफ-सफाई है और ना ही क्षेत्र में कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है। यहां नालियों में जगह-जगह जलभराव की स्थिति बनी हुई है, जहां डेंगू-मलेरिया के जानलेवा मच्छर पैदा हो रहे हैं, और इसी के चलते आए दिन इन बिमारियों से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।