Khaniadhana: अमुहाय ग्राम पंचायत में करोड़ों का घोटाला आया सामने, सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर हड़पी शासकीय धनराशि

जनपद के जिम्मेदार अधिकारियों की सांठगांठ से रोजगार सहायक को सचिव बनाकर करोड़ों के घोटाले को अंजाम देने का कारनामा किया गया है।

खनियाधाना, शिवम पाण्डेय। शिवपुरी (Shivpuri) के खनियाधाना (Khaniadhana) जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली अमुहाय ग्राम पंचायत (Gram Panchayat Amuhai) में भ्रष्टाचार की सारी हदें पार करने वाला मामला प्रकाश में आया है। जहां जनपद के जिम्मेदार अधिकारियों की सांठगांठ से रोजगार सहायक को सचिव बनाकर करोड़ों के घोटाले को अंजाम देने का कारनामा किया गया है। इस संपूर्ण भ्रष्टाचार में कई जिम्मेदार अधिकारी की भी सहभागिता होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। यहां बताना लाज़िमी होगा कि खनियाधाना जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत अमुहाय में लगभग करोड़ों की शासकीय धनराशि का आहरण कर लिए जाने के बावजूद काम नहीं किए जाने के प्रमाणित घोटालों का खुलासा हो चुका है। लेकिन जनपद पंचायत के कर्ता-धर्ता घपले-घोटालों की फाइलों को दवाकर सीएम शिवराज के स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने की शर्मनाक तस्वीर पेश करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें…Balaghat News : फेसबुक से दोस्ती कर लूटी अस्मत, दुष्कर्मी को आजीवन और सहयोगी को 20 वर्ष का कारावास

शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं
इसके पीछे कारण है कि मुख्यालय पर बैठे जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा नहीं की जा रही है और न ही सरपंच के द्वारा शिकायत करने के बाद भी ग्राम पंचायत अमुहाय में जारी निर्माण कार्यों का निरीक्षण नहीं कर रहे हैं। इन निर्माण कार्यों की राशि लाखों और करोड़ों में है बावजूद इसके जिला मुख्यालय पर बैठे अधिकारी जिला पंचायत सीईओ ध्यान नहीं दे रहे हैं। भ्रष्टाचार के प्रमाणित मामले में सरपंच सुमन परिहार व ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत अमुहाय में कई वर्षों से एक पर एक घोटाले हो रहे हैं लेकिन जनपद के अधिकारी कड़ी कार्रवाई के लिए प्रतिबद्वता नहीं दिखा रहे हैं। जनपद पंचायत के जिम्मेदार घोटालेबाजों को सजा दिलाने की बजाए केवल नोटिसों के वाण चलाकर भ्रष्टाचारियों को बचाने में जुटे हैं।

इन कामों की हुई जिला पंचायत और कलेक्टर से शिकायत
वृक्षारोपण कार्य पी.एम. सड़क से पिपरई की ओर, वृक्षारोपण कार्य अमरखो से गता झलकुई की ओर, वृक्षारोपण कार्य शांति धाम खेल मेदान ग्राम अमुहाय, सुदूर सम्पर्क सड़क नई वस्ती से मझरा पिपरई की, सुदूर सडक सम्पर्क वनजाई तिगेला से हरथोन की ओर, चैक डैम निर्माण कार्य वेलवावडी नाले पर, चैक डैम निर्माण कार्य पटार नाले पर पिपरई, चैक डैम निर्माण कार्य पटार नाले पर पिपरई, कन्टू टुन्ध निर्माण कार्य पिपरई की पहाड़ी पर, कन्टू टुन्च निर्माण कार्य गलभरा पहाडी पर, निजी खेत पर फलोधान कार्य ग्राम पिपरई हितग्राही जसमन सिंह, राजकुमार पुत्रगण रघुराज सिंह, लक्ष्मण सिंह पुत्र जुझार सिंह, विक्रम सिंह पुत्र गोविन्द सिंह, लोयर बोल्डर बैंक डैम निर्माण गलभारा नाला अमुहाय, चैक डैम निर्माण कार्य माडीघाट नदी पर अमुहाय, व्यक्तिगत शोचालय निर्माण कार्य ग्राम अमुहाय पिपरई , अमरखों, पीएम आवास निर्माण ग्राम अमुहाय , पिपरई , अमरखो, आदि निर्माण कार्यों की शिकायतें की गई हैं।

Khaniadhana: अमुहाय ग्राम पंचायत में करोड़ों का घोटाला आया सामने, सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर हड़पी शासकीय धनराशि Khaniadhana: अमुहाय ग्राम पंचायत में करोड़ों का घोटाला आया सामने, सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर कर हड़पी शासकीय धनराशि

यह भी पढ़ें… RTE : स्कूलों में निःशुल्क प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग 29 अक्टूबर से