शिवपुरी : कोरोना से चार की मौत, 21 दिन में 2000 से अधिक संक्रमित

होम आइसोलेशन

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। अप्रैल महीने में कोरोना महामारी इतनी अधिक तेजी से फैल गई है जिसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। 21 दिन के भीतर ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार पार पहुंच गई है। जिला अस्पताल शिवपुरी के कोविड आईसीयू में भर्ती 4 मरीजों की मौत हो गई है। इसी के साथ तीन सप्ताह के भीतर 25 मरीजों की जान जा चुकी है, जो अब तक के महीनों में सबसे अधिक है।

ग्रामीणों ने गांव की सीमा को किया सील, सेल्फ आइसोलेशन का मंत्र अपनाया

कोरोना महामारी ने इस कदर पैर पसार लिए हैं कि हर दूसरा और तीसरा व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकल रहा है। इसी वजह से शिवपुरी जिले में पहली बार एक्टिव केस 1200 से अधिक हो गए हैं। वहीं सैंपल टेस्ट की बात करें तो स्वास्थ्य विभाग 20 अप्रैल को जिला अस्पताल शिवपुरी में लिए गए सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज ना भेजकर रोक लिए गए। दरअसल जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रिटायर पुलिसकर्मी का मंगलवार को आरटीपीसीआर सैंपल टेस्ट लिया गया। लेकिन अन्य सैंपल टेस्ट के साथ उनका भी सैंपल रोक लिया और टेस्टिंग के लिए 21 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज भेजे गए। रिपोर्ट आने से पहले ही बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे उनका निधन हो गया। अब उनकी सैंपल टेस्ट रिपोर्ट गुरुवार की शाम तक जारी हो सकेगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।