Shivpuri Corona: तेजी से बढ़े केस, 5 दिन में मिले 33 संक्रमित, SP की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए नई गाइडलाइन जारी की गई है।

मुख्यमंत्री

शिवपुरी, मोनू प्रधान। देशभर में कोरोना की तीसरी लहर (Corona third wave) ने दस्तक दे दी है। इसके साथ ही एक बार फिर से हजारों की संख्या में केस सामने आ रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कुछ ही हफ्ते में फिर से लाखों लाख केस देश में देखने को मिलेंगे। इसी बीच मध्य प्रदेश (MP) में बीते 10 दिनों से Corona की संख्या में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं छोटे जिले भी अब संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। दरअसल शिवपुरी (Shivpuri corona) में एसपी सहित 12 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

आम जनता के साथ आला अधिकारी भी अब कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। कल शाम जारी हुई है उस बुलेटिन में जिले में 12 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है जिसमें शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। वहीं जिले में संक्रमित व्यक्ति मरीजों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। हालांकि आश्चर्य की बात यह है कि सिर्फ 5 दिन के अंदर जिले में 33 एक्टिव मरीजों की पुष्टि हुई है वहीं दिसंबर महीने में शिवपुरी में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 0 थी।

Read More : शराब-होटल कारोबारी के कई ठिकानों पर एक साथ इनकम टैक्स की रेड, सुबह 5 बजे टीम ने दी दबिश

ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना की तीसरी लहर के दौरान कितनी तेजी से संक्रमण की रफ्तार बढ़ेगी। राज्य शासन द्वारा लोगों से मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की अपील की जा रही है। इसके साथ ही साथ जिन्होंने अब तक Corona के दोनों Dose नहीं दिए हैं। वह जल्द से जल्द वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को पूरी करें। वही 15 से 18 वर्ष के बच्चों के वैक्सीन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए नई गाइडलाइन जारी की गई है।