Shivpuri News : मनरेगा योजना में मजदूर की जगह जेसीबी से हो रहा काम, देखें वीडियो

Shivpuri Corruption News : ग्रामीणों मजदूरों के लिए चलाई जा रही मनरेगा योजना अब सिर्फ कागजों तक सीमित रह गई है, रोजगार के लिए परेशान हो रहे मजदूरों को काम नहीं दिया जा रहा है बल्कि मजदूरों की जगह सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक मशीनों से काम करवा रहे है। ऐसा ही मामला शिवपुरी जिले के खनियाधाना जनपद की ग्राम पंचायत कालीपहाड़ी डामरौंन में सेताई पूरा का है। जहाँ ग्रामीणों ने स्वयं वीडियो बना कर वायरल कर कार्रवाई की मांग की है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि खनियाधाना जनपद की ग्राम पंचायत कालीपहाड़ी डामरौंन में सेताई पूरा स्कूल से शमसान घाट तक चल रहे मनरेगा योजनाओं के कार्य में जेसीबी मशीन का उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है। यहां पर खुदाई का काम चल रहा है, जो कि बिना मजदूरों के करवाया जा रहा है। यह विभागीय कर्मियों व जनप्रतिनिधियों की वजह से हो रहा है, जिसके कारण स्थानीय ग्रामीण मजदूरों को मनरेगा में रोजगार नहीं मिल रहा है और वे पलायन करने को मजबूर हो रहे है ऐसी स्थिति में ग्रामीणों ने स्वयं वीडियो बना कर वायरल कर कार्रवाई की मांग की है। और आरोप लगते हुए कहा है कि रोजगार गारंटी मनरेगा योजना का लाभ गरीब मजदूरों को तो नही लेकिन ग्राम पंचायत में पदस्थ सरपंच,सचिव और इंजीनियर को जरूर मिल रहा है। जिसके कारण गांव के मजदूरों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और मजदूर गांव से पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”