शिवपुरी : एक ही रात में 4 लूट को अंजाम देने वाले 4 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरोना कर्फ्यू में आर्थिक तंगी से तंग आकर बदमाशों ने लूट को अंजाम दिया था।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। शिवपुरी (Shivpuri) जिले के खनियाधाना (Khaniadhana) पुलिस ने एक ही रात में हुई चार लूटो के आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने महेश महज 24 घंटे में चारों लूटों का खुलासा किया है। आरोपियों के पास से 4250 रुपए की राशि के साथ एक मोबाइल दो मोटरसाइकिल बरामद किए है।

यह भी पढ़ें…खंडवा में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, लाखों रुपए की सलाई गोंद के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

खनियाधाना में टीआई आलोक भदौरिया के द्वारा अपराध एवं अपराधियों के धरपकड़ हेतु अभियान चलाये जा रहे है। इसी क्रम में बुधवार को शिवपुरी पुलिस (Shivpuri Police) अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, उप पुलिस अधीक्षक क्रांति लाल भूरिया के मार्गदर्शन में एक ही रात में हुई चार लूट का खुलासा किया है। खनियाधाना टीआई आलोक भदोरिया ने मुखबिर की सूचना पर सफलता हासिल की है। उक्त घटना के आरोपी किसी और जगह भागने की फिराक में थे। इस पर मुखबिर द्वारा बताए गई सटीक सूचना पर पुलिस टीम द्वारा दबिश दी गई। और घेराबंदी कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा आरोपियों से लूटी गई राशि 1,73,000 रुपए के सभी मोबाइल, दो मोटरसाइकिले और 4250 नगदी रुपये बरामद किए। उक्त घटना में लुटेरों ने एक के बाद एक चार अलग-अलग स्थानों पर लोगों के साथ गाली-गलौज और डंडों से हमला कर घटनाओं को अंजाम दिया था। बदमाशों द्वारा इस वारदात में पुलिस ने संपूर्ण मामले की बारीकी से जांच कर 4 बदमाशों को दबोच लिया है।

यह भी पढ़ें… सतपुड़ा डेम में चायनीज झालर से परेशान मछुआरे, आया रोजी रोटी का संकट सामने 

आर्थिक तंगी से तंग आकर दिया लूट को अंजाम
जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन (lockdown) में कोई मजदूरी या काम न मिलने के कारण इन युवा बदमाशों ने लूट व डकैती करने का मन बना लिया। और इन घटनाओं को अंजाम दिया। पहली घटना खनियाधाना के छिराई व रिछाई की रैंज के पास रोड पर हुई जहां 4 हथियारबंद बदमाशों ने अछरोनी निवासी लोकेन्द्र बुंदेला व उसके भाई सोनपाल जो बाइक से आ रहे थे। जिन्हें रोककर उनके साथ मारपीट कर 450 रुपए नकद, दो मोबाइल लूट कर रख लिए थे। घटना में बदमाशों ने लोकेन्द्र के सिर में फरसा मारा था जिससे वह गंभीर घायल हो गया था। दूसरी घटना चौडेपोए नाले के ऊपर खिरकिट रोड पर हुई, जहां इन्हीं बदमाशों ने ग्राम निगोदा के इंदर जाटव के साथ मारपीट कर उससे 3,200 रुपए, मोबाइल लूटा। तीसरी घटना इन बदमाशों ने हनुमानखेड़ा का तिराहा राजापुर के पास की जिसमें बदमाशों ने चंद्रपाल उर्फ नन्हे सिंह यादव निवासी ग्राम पुरा थाना मायापुर के साथ जमकर मारपीट की और उसके पास से नकदी पैसे, मोबाइल व बाइक लूटकर ले गए। इसके बाद कुछ ही देर में आखिरी वारदात इन बदमाशों ने कैलाश आदिवासी निवासी बामौरकला के साथ की और उससे भी पैसे लूट लिए थे। जिसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।