सिंगरौली- प्रभारी मंत्री के अधिकारियों को निर्देश- ‘योजनाओं का क्रियान्वन समय पर करें’

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहरवार। जिले के प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह दो दिवसीय दौरे पर सिंगरौली पहुंचे जहाँ उन्होंने कहा कि जिले मे संचालित शासन की महात्वांकाक्षी योजनाओ का क्रियान्वन समय से गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाए, ताकि योजनाओ का लाभ आम लोगों को समय पर मिल सके। अधिकारियों के साथ हुई बैठक में उन्होने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिए समय सीमा के अंदर सभी तैयारियो को पूर्ण किया जाये एवं जन प्रतिनिधियों के पत्रों का जवाब विभागी अधिकारी समय पर देना सुनिश्चित करें।

सिंगरौली- प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने किया एनटीपीसी ताप विद्युत गृह का भ्रमण

प्रभारी मंत्री ने कहा कि जन प्रतिनिधियो के सुझावों के आधार पर निर्माण कार्यो की कार्ययोजना बनाये। सबकी सहमति और सहयोग से जिले में विकास के कार्य कराये जायेंगे।शासन की योजनाओं का अधिकतम लाभ आम जनता तक पहुंचे तथा गरीबों के कल्याण की योजनाओं का लाभ हर गरीब को मिले इसे सुनिश्चित किया जायेगा। बैठक में जल जीवन मिशन के कार्यो, प्रमुख सड़कों के निर्माण तथा रख रखाव एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यो की समीक्षा की गई। प्रभारी मंत्री ने विभागवार चल रहे विकास के कार्यो के प्रगति की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि अधिकारी अपने क्षेत्र के निर्माण कार्यो की सूची सांसद एवं विधायकगणों सहित जन प्रतिनिधि को उपलब्ध कराये। जन प्रतिनिधिगण मौके पर जाकर निर्माण कार्यो का जायजा लें। निर्माण कार्यो में किसी तरह की कमी होगी तो उचित कार्यवाही की जायेगी, उन्होने निर्देश दिये कि चल रहे निर्माण कार्य समय सीमा मे गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराये।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि जल जीवन मिशन का उद्देश्य 2024 तक हर घर में नल से जल पहुंचाना है। यह प्रधानमंत्री की तथा मुख्यमंत्री की उच्च प्राथमिकता का कार्यक्रम है। इस योजना को निर्माण कार्य समय सीमा मे पूर्ण करें। उन्होने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा करते हुये कहा कि मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य जन कल्याणकारी योजनाओ के कार्यो को लक्ष्य के अनुसार समय पर पूर्ण कराये तथा हितग्राहियो को इन योजनाओ का अधिक से अधिक लाभ उपलब्ध कराये। उन्होने नगर पालिक निगम सिंगरौली में चल रहे विकास कार्यो के प्रगति की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री आवास योजना, सीवरेज योजना सहित निगम द्वारा संचालित बड़ी योजनाओ के कार्यो को समय पर पूर्ण करें। इसके साथ ही जिले में उच्च प्राथमिकता वाली योजनाओ के क्रियान्वन एवं उनके प्रगति की जानकारी ली गई तथा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था को सुदृड़ रखने का अधीक्षण विद्युत को निर्देश दिया गया।

मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि मेरा जिले का यह पहला दौरा है मै अपेक्षा करता हूं कि सभी विभाग अपने विभागीय गतिविधियो से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वन मे किसी भी प्रकार की कमी नहीं करेंगे। उन्होने कहा विभागीय कार्य में अगर कोई समस्या आती है तो कलेक्टर के माध्यम से मुझे अवगत कराये। जिले के विकास मे किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जायेगी। साथ ही कोरोना संक्रमण के दौरान संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए की गई व्यवस्थाओ के साथ साथ कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिए की जा रही व्यवस्थाओ के संबंध अवगत कराया गया। बैठक के दौरान सांसद सीधी सिंगरौली रीति पाठक, विधायक सिंगरौली राम लल्लू वैश्य, विधायक देवसर सुभाष वर्मा, विधायक चितरंगी अमर सिह, जिला पंचयात के अध्यक्ष अजय पाठक,कलेक्टर राजीव रंजन मीणा, पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष डॉ. रावेन्द सिंह, नगर निगम पूर्व अध्यक्ष चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर,संयुक्त कलेक्टर बीपी पाण्डेय, एसडीएम ऋषि पवार, विकास सिंह, नीलेष शर्मा, एसपी मिश्रा, नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह, खनिज अधिकारी ए.के राय सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे। सिंगरौली प्रभारी मंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि सिंगरौली के युवाओं को कंपनियों 75 प्रतिशत रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा साथ ही साथ लगातार हो रही बिजली कटौती की समस्या के बारे में निर्देश दिया गया कि बिजली की व्यवस्था सुदृढ कराया जाये।